Others States

कानून बनाने से पहले दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने किया राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे छात्रो से मुलाकात

आफताब फारुकी

डेस्क: दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच पहुंची। आतिशी के मुताबिक़ दिल्ली सरकार क़ानून बनाने से पहले छात्रों से बात करना चाहती है। आतिशी ने कहा कि उन्होंने आज हमें यहां बुलाया। जो क़ानून दिल्ली सरकार लेकर आने वाली है उसे लेकर हम यहाँ तैयारी करने वाले छात्रों से मिलने आए हैं। हम यहाँ छात्रों की मांगों को लेकर बात करने आए हैं।

आतिशी ने आज दिल्ली सचिवालय में भी यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों से मुलाकात की थी। दिल्ली सरकार ने कहा है कि वो कोचिंग संस्थानों को लेकर नया क़ानून लाने जा रही है। वहीं भाजपा नेता जया प्रदा भी राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंची। लेकिन छात्रों ने जया प्रदा का भी विरोध किया और ‘वी वान्ट जस्टिस’ के नारे लगाए।

छात्रों के एक समूह ने एमसीडी कमीश्नर से भी मुलाक़ात की। इस मुलाक़ात के बाद छात्रों ने कहा, “यह मुलाक़ात सार्थक रही है। हमें यह आश्वासन दिया गया है कि हमारी जो मांगे एमसीडी के तहत आती हैं उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।” छात्रों ने कहा कि एमसीडी बाक़ी एजेंसियों के साथ भी बात-चीत कर रही है, क्योंकि इसमें काई सारी एजेंसियों की भूमिका है। साथ ही छात्रों ने यह भी कहा कि मुआवजे से संबंधित और हमारी जो अन्य मांगें हैं अगर वो समय पर पूरी नहीं हुई तो इस बार हम विधानसभा का घेराव भी करेंगे और प्रदर्शन करेंगे।

वही दुसरे तरफ राजेंद्र नगर हादसा मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि वो तीन यूपीएससी अभ्यर्थियों की मौत के मामले की सुनवाई शुक्रवार को करेगी। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में शनिवार को राऊज आईएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में पानी घुसने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

10 mins ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

17 mins ago