National

सांसद अफजाल अंसारी को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, कृष्णानंद हत्याकांड में निचली अदालत के फैसले को हाई कोर्ट ने किया खारिज, फैसला आने के बाद समर्थको ने बाटी मिठाई, मनाया खुशियाँ

ईदुल अमीन

डेस्क: गाज़ीपुर के सांसद अफ़ज़ाल अंसारी को 2005 में हुई बीजेपी विधायक कृष्ण नंद राय की हत्या के मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट से राहत मिली है। हाई कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को खारिज कर दिया है जिसने अफजाल अंसारी को सजा सुनाई गई थी। अफजाल अंसारी को 2023 में स्पेशल गैंगस्टर कोर्ट ने सज़ा सुनाई थी।

इस मामले में हाई कोर्ट ने इस महीने सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला रिजर्व कर लिया था। इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस संजय कुमार सिंह ने ट्रायल कोर्ट के उसे फैसले को रद्द कर दिया जिसने अफजाल अंसारी को गैंगस्टर के मामले में 4 साल की सजा सुनाई थी और एक लाख रुपए का जुर्माना किया था।

इससे पहले दिसंबर 2023 में निचली अदालत के फैसले के बाद अफजाल अंसारी की संसद की सदस्यता खत्म हो गई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अफजाल अंसारी को राहत दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने दिसंबर 2023 में कहा था कि अफजाल अंसारी किस सांसद की सदस्यता तब तक खत्म नहीं होगी जब तक हाई कोर्ट का फैसला इस मामले में नहीं आ जाता है।

अफ़ज़ाल अंसारी मृत बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई है जिनके ऊपर बीजेपी के एमएलए कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में अभियुक्त थे। मुख्तार अंसारी की मृत्यु जेल में दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। मुख़्तार अंसारी 5 बार के विधायक रहे है। अदालत से इस फैसले के आने के बाद अफजाल अंसारी समर्थको में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। लोग एक दुसरे को मुह मीठा करवा कर बधाई दे रहे है।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

10 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

10 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

10 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

10 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago