National

कांग्रेस का दावा ‘बजट कांग्रेस के घोषणा पत्र की कापी पेस्ट है’

मो0 कुमेल

डेस्क: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज अपना सातवा बजट पेश किया। ससाद में पेश हुवे इस आम बजट में किसी को चेहरे पर ख़ुशी तो किसी को उदासी दिया है। जहा भाजपा और उसके सहयोगी दल इस बजट को विकास का बजट बताया है, वही दूसरी तरफ विपक्ष इस बजट को जनविरोधी करार दे रहे है।

वही कांग्रेस का दावा है कि वित्त मंत्री ने अपने बजट में कांग्रेस का घोषणापत्र ‘कॉपी’ किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार के 2024-25 के बजट को कांग्रेस के घोषणापत्र और पिछले बजट का ‘कॉपी-पेस्ट’ बताया है। उन्होंने कहा है कि वित्तमंत्री ने हमारे पिछले बजट और कांग्रेस के घोषणा पत्र की नक़ल करके बजट तैयार किया है।

राहुल गांधी ने X पर पोस्ट किया, ‘कुर्सी बचाओ’ बजट,- सहयोगियों को खुश करना: अन्य राज्यों की कीमत पर उनसे खोखले वादे।- मित्रों को खुश करना: मित्रों को फायदा लेकिन आम भारतीयों को कोई राहत नहीं।- कॉपी और पेस्ट: कांग्रेस का घोषणापत्र और पिछले बजट का।’

वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी किए गए कांग्रेस का ही घोषणापत्र पढ़ा है। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद पी चिदंबरम ने लिखा, ‘मुझे ये जानकर खुशी हुई कि माननीय वित्त मंत्री ने चुनाव नतीजे के बाद लोकसभा चुनाव 2024 के कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़ा। मुझे खुशी है कि उन्होंने (वित्त मंत्री ने) रोजगार से जुड़े प्रोत्साहन (ELI- इम्प्लॉयमेंट-लिंक्ड इन्सेन्टिव) को अपनाया है।

उन्होंने आगे लिखा है कि ‘जो कांग्रेस के घोषणापत्र के पेज नंबर 30 पर है। मुझे इस बात की भी खुशी है कि उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र के पेज 11 पर लिखे हर अप्रेन्टिस (इंटर्न) के लिए भत्ते के साथ अप्रेन्टिसशिप स्कीम भी शुरू की है। काश, वित्त मंत्री कांग्रेस के घोषणापत्र से कुछ और आइडिया कॉपी करतीं। मैं जल्द ही छूटे हुए बिंदुओं की लिस्ट बनाऊंगा।’

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago