Politics

किसानो ने राहुल गाँधी से किया मुलाकात, राहुल ने कहा ‘मैंने किसानो को अन्दर दफ्तर में बुलाया, मगर उन्हें अन्दर नही आने दिया गया, इसका कारण आप पीएम मोदी से पूछे’

शफी उस्मानी

डेस्क; लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बुधवार को किसानों से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से एक पोस्ट करते हुए राहुल गांधी के हवाले से लिखा, ‘कुछ किसान मुझसे मिलना चाहते थे, इसलिए मैंने उन्हें अंदर ऑफिस में बुलाया था। लेकिन उन्हें अंदर नहीं आने दिया गया, इसका कारण आपको प्रधानमंत्री से पूछना पड़ेगा।’

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कहा, ‘हम राहुल गांधी से मिलने आए थे। उन्होंने पूरी तरह हमारी बात सुनी है। जो एमएसपी गारंटी क़ानून हम बनाना चाहते थे, उसके ऊपर लंबी चर्चा हुई है।’ सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया घटक के जो भी दल हैं उन्होंने हमें भरोसा दिलाया कि किसानों और किसान मज़दूरों के जो भी मुद्दे हैं उन्हें हम संसद में पूरी प्रमुखता से पूरा करवाने की कोशिश करेंगे।

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि, हमारे घोषणापत्र में एमएसपी को क़ानूनी अधिकार देने की बात कही गई है। हमने उसका पूरा मूल्यांकन किया है और वो किया जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा कि हमने किसानों से मीटिंग की है और यह तय किया है कि इंडिया गठबंधन के जो बाकी के नेता है हम उनसे बात-चीत करेंगे।

बात-चीत के बाद हम सरकार पर यह दबाव बनाने की कोशिश करेंगे कि एमएसपी की क़ानूनी गारंटी किसानों को मिले। क्या राहुल एमएसपी के क़ानून पर कोई प्राइवेट मेंबर बिल ला सकते हैं? इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि उस पर चर्चा चल रह है। हम उस पर बात-चीत करके कुछ तय करेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

10 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

14 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago