UP

गाजीपुर के सासद: अफजाल अंसारी ने लिया लोकसभा में शपथ, देखे वीडियो

रेयाज अहमद

डेस्क: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी ने सोमवार को लोकसभा में शपथ ग्रहण की। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें सदस्यता की शपथ दिलाई। अफजाल अंसारी ने शपथ ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत की और स्पीकर ओम बिरला का धन्यवाद किया। उन्होंने गाजीपुर की जनता को शुभकामनाएं दीं और देश की जनता का आभार व्यक्त किया।

अफजाल अंसारी को संविधान के अनुच्छेद 99 के आधार पर सदस्यता की शपथ दिलाई गई है। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के कारण उन्हें शपथ ग्रहण से रोका गया था। सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति दी थी, लेकिन संसद की गतिविधियों में हिस्सा लेने से मना किया था । गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने एक केस में अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा सुनाई थी, जिसके कारण उनकी लोकसभा सदस्यता समाप्त हो गई थी।

इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन राहत नहीं मिली। सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिसंबर 2023 को उनकी संसद सदस्यता बहाल कर दी, लेकिन सदन की कार्रवाई में हिस्सा लेने पर पाबंदी लगाई। अफजाल अंसारी के शपथ ग्रहण के साथ, गाजीपुर की जनता को उम्मीद है कि वे उनके हितों की रक्षा करेंगे और देश की सेवा में जुटे रहेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

हाथरस घटना में दर्ज हुई ऍफ़आईआर में ‘बाबा भोले’ नही नामज़द, बोले सीएम योगी ‘अभी आगे कार्यवाही होगी’, मृतकों की संख्या 120 पार हुई

शफी उस्मानी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को हाथरस में हुई भगदड़ के मामले…

3 hours ago

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राजसभा में झूठे भाषण का आरोप लगा कर समूचे विपक्ष ने किया वाकआउट

तारिक खान डेस्क: बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्षी दलों ने सामूहिक तौर…

3 hours ago

नेता विपक्ष राहुल गाँधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला को पत्र लिखा कर सदन में उनके भाषण के कुछ अंश हटाये जाने पर व्यक्त किया चिंता

आफताब फारुकी डेस्क: विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला…

1 day ago