UP

अरे गजब: पीएम आवास योजना किश्त आई खाते में तो पति को छोड़ 11 महिलाए हुई फरार, पुलिस जुटी महिलाओं की तलाश में

शफी उस्मानी

डेस्क: वैसे तो शादी सात जन्मो के बंधन हेतु सात फेरे होते है. मगर कई घटनाए ऐसी सामने आ जाती है, जिसको जानकर समझ नही आता है कि हंसा जाए या फिर रोया जाए. ऐसा ही मामला पीएम आवास योजना के किश्त वसूली में सामने आया जब महाराजगंज प्रशासन को पता चला कि पीएम आवास योजना का पैसा आने के बाद अपने पति को छोड़ 11 पत्नियां भाग गई है. अब पुलिस उन महिलाओं की तलाश के साथ आवास योजना के किश्त की रिकवरी घर वालो से करने में जुटी है.

ये सनसनीखेज खबर सामने आई है महाराजगंज जिले के निचलौल ब्लॉक में आने वाले नौ गांवों से। इन नौ गांवों से 11 महिलाएं अपने प्रेमियों के संग फरार होने की खबर के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है। मजे की बात ये है कि जिन पतियों की बीवियां उन्हें छोड़कर फरार हुई हैं वो सारे के सारे अब पुलिस के पास इस गुहार के साथ पहुँचे हैं कि न सिर्फ उनकी बीवियों की तलाश की जाए बल्कि पीएम आवास की दूसरी किस्त को भी तत्काल प्रभाव से रोकने का भी इंतजाम किया जाए।

लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा है कि अब वो करें तो क्या करें। बताया जा रहा है कि प्रशासन अब अपनी कार्रवाई करने की तैयारी में है। क्योंकि 11 महिलाओं के खाते में प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त पहुंची थी मगर उन सभी ने इसका दुरुपयोग किया। लाभार्थियों ने आवास बनाने में उस रकम का इस्तेमाल नहीं किया। लिहाजा उस ब्लॉक के विकास अधिकारी को अब ये निर्देश दिए जा रहे हैं कि लाभार्थियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाए साथ ही साथ पैसों की रिकवरी की भी करवाई जाए।

इस सिलसिले में कुछ लोग भी सामने आकर अपनी आप बीती सुना रहे हैं जबकि कुछ लोक लाज के डर से अपनी बातों को छुपाए बैठे हैं। घरवालों ने बताया कि पीएम आवास का पैसा आते ही उनकी बहू फरार हो गई। इस हैरान करने वाले मामले के बाद इलाके के DM अनुनय झा ने कहा है कि अभी ये मामला संज्ञान में आया है। इस वाकये के खुलासे के बाद अब उन परिवारों के सामने ये समस्या भी आ खड़ी हुई है कि आखिर ऐसे हालात का सामना वो कैसे करें क्योंकि अब विभाग की तरफ से घरवालों के पास रिकवरी का नोटिस आने का डर सताने लगा है।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

10 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

11 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

11 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

11 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago