National

लोकसभा में अनुराग ठाकुर के जाति वाले बयान पर किरण रिजजू ने किया कांग्रेस की आलोचना, कहा ‘कांग्रेस हमेशा जाति-जाति करती रहती है’

आफताब फारुकी

डेस्क: लोकसभा में मंगलवार को दिए बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के जाति वाले बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है। अब संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने इस विवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की निंदा की है। इसी विवाद को लेकर बुधवार यानि आज भी अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर की निंदा की थी।

किरेन रिजिजू ने कहा है कि ‘कांग्रेस पार्टी ने जो किया है मैं उसकी निंदा करता हूं। कांग्रेस पार्टी दिन रात बस जाति-जाति करती रहती है। वे मीडिया वालों से भी उनकी जाति पूछते हैं।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग सेना के लोगों से उनकी जाति पूछती हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हर व्यक्ति से उसकी जाति पूछते हैं। जाति पूछ पूछ कर कांग्रेस ने देश को विभाजित करने का षड्यंत्र किया है।

रिजिजू ने कहा है कि ‘देश के लोगों से जाति पूछने वाले राहुल गांधी अपनी जाति पूछे जाने को लेकर हंगामा कर रहे हैं। अखिलेश यादव, राहुल गांधी के साथ खड़े रहते हैं। ये वही लोग हैं जो जाति पूछते रहते हैं पर इनकी जाति कोई नहीं पूछ सकता है। ये लोग देश और संसद से बड़े हो गए हैं।’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और कुछ लोगों ने देश को कमज़ोर करने के लिए षड्यंत्र रचा है। ये लोग लोकतंत्र को कमज़ोर करने के लिए, भारत की आर्थिक स्थिति को कमज़ोर करने के लिए अराजकता पैदा करना चाहते हैं। रिजिजू ने कहा कि ये लोग देश में हिंसा फैलाना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर संसद तक हिंसा फैलाना चाहते हैं और जाति के नाम पर देश को तोड़ना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि ‘हमें संसदीय लोकतंत्र में विश्वास है, हम चाहते हैं कि सदन अच्छे से चले, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने संसद की गरिमा और प्रणाली को नहीं मानने का निर्णय लिया है।’ उन्होंने कहा कि लेकिन हम लोग झुकेंगे नहीं, देश को कमज़ोर नहीं होने देंगे, देश को जाति और धर्म के आधार पर बांटने नहीं देंगे।

pnn24.in

Recent Posts

इसराइल का दावा ‘लेबनान पर हुवे हवाई हमले में हिजबुल्लाह के 100 से अधिक राकेट लांचर हुवे तबाह

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल ने कहा है कि उसके लड़ाकू विमानों ने हिज़्बुल्लाह के 100…

4 hours ago

युट्यूब से सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया का चैनल हटाया गया

आदिल अहमद डेस्क: यूट्यूब से सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया के चैनल को हटा दिया गया…

4 hours ago