Bihar

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्याकाण्ड में पुलिस का दावा ‘आरोपी ने ज़मीन गिरवी रख कर लिया था मृतक से क़र्ज़, नही चूका पाने पर कर दिया हत्या

तारिक़ खान

डेस्क: विकासशील इंसान पार्टी के संरक्षक और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बारे में पुलिस ने नई जानकारी दी है। इसी सप्ताह सोमवार को जीतन सहनी की दरभंगा के बिरौल बाज़ार स्थित उनके घर में हत्या कर दी गई थी। दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बुधवार देर शाम प्रेस काॅफ्रेंस करके बताया कि इस हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त गांव के ही काज़िम अंसारी हैं।

पुलिस का दावा है कि अंसारी ने पुलिस को बताया कि उसने जीतन सहनी से डेढ़ लाख रुपये का कर्ज लिया था, जिसे वो चुका नहीं पा रहा था। कर्ज़ के बदले अंसारी के कुछ ज़मीन जीतन सहनी के पास गिरवी रखी हुई थी जिसे वो छुड़ाना चाहता था। पुलिस ने बताया कि घटना की रात करीब डेढ़ बजे काज़िम अपने साथियों के साथ जीतन सहनी के घर के पीछे के दरवाजे में अंदर गया। इसके बाद जीतन सहनी को उठाकर डराया-धमकाया और जमीन के कागजात मांगे।

पुलिस के अनुसार अंसारी ने पुलिस को बताया कि जीतन में उन्हें गालियां दीं, जिसके बाद अंसारी ने जीतन सहनी पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए। हत्या करने के बाद सभी ने कागजात वाली आलमारी से जमीन के कागज़ात का बक्सा निकाला, लेकिन उन्हें चाबी नहीं मिली, इसलिए बक्से को एक गढ्ढे में फेंक दिया। एसएसपी ने बताया कि अंसारी ने इस घटना में शामिल जिन-जिन साथियों के नाम बताए हैं, पुलिस उनकी खोजबीन कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago