Varanasi

PNN24 न्यूज़ द्वारा मुहर्रम के अवसर पर लगाया गया शर्बत की सबीले

अनुपम राज

वाराणसी: प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मुहर्रम के 9 तारीख को PNN24 न्यूज़ के द्वारा शर्बत की सबील का आयोजन किया गया। इस बार यह सबील 4 विभिन्न स्थानों पर स्थापित की गई और पूरी रात आने वाले आगंतुको को शर्बत पिलाया गया।

इस क्रम में पहला सबील PNN24 न्यूज़ के दफ्तर के बाहर लगाया गया था, जिसकी देख भाल की ज़िम्मेदारी एजाज अहमद और अनुपम राज की थी। इस स्थान पर आने वाले अलम और अन्य जुलूसो के आगंतुको को शर्बत प्रदान किया गया।

वही दूसरी सबील दफ्तर के कुछ दुरी पर स्थित ताजिया के पास लगाया गया। इस ताजिया पर आने वाली अंजुमन और अन्य आगंतुको ने शर्बत ग्रहण किया। इस जगह पर व्यवस्था देखने की ज़िम्मेदारी अरशद अहमद को प्रदान किया गया था।

तीसरी सबील औरंगाबाद मदरसे के बाहर लगी जहा आने वाले दुल्हे के जुलूस और अन्य दर्शनार्थियों के द्वारा शर्बत ग्रहण किया गया। इस सबील की व्यवस्था शाहिद उर्फ़ शुक्ल जी और जाहिद के द्वारा संभाला गया।

एक अन्य सबील कुन्ना द्वार के पास स्थित थर्माकोल की ताजिया के बाहर लगाया गया, जिसकी व्यस्था देखने के लिए महबूब अली और उनके साथियों ने ज़िम्मेदारी निभाया।

उक्त सभी सबीले प्रधान संपादक तारिक़ आज़मी के द्वारा लगवाया गया था। प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में इस वर्ष हर बार से अधिक जगहों पर सबिलो की व्यवस्था की गई थी।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago