Varanasi

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आवास के बाहर राहुल गांधी का पुतला दहन की कोशिश किया पुलिस ने नाकाम, बोली रीना राय ‘मेरे पति और परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रशासन की है, काशी की जनता का हित हमारे लिए हमेशा से शिरोधार्य रहेगा’

जैफ खान ‘समीर’

वाराणसी: आज अपराह्न अचानक भाजपा का झंडा हाथो में लेकर लगभग दर्जन भर अज्ञात लोगो ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पुतला लेकर नारे बाजी करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के लहुराबीर स्थित आवास कि तरफ बढ़ने लगे। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर वाराणसी महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस के साथ साथ कांग्रेसजनों को दी।

महानगर अध्यक्ष की सूचना पर मौके पर शीघ्र ही नगर के कांग्रेसजनो के साथ पुलिस बल ने इन युवको को चेतगंज चौराहे पर ही रोककर उनके इस मंशे को विफल कर दिया गया तथा प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के घर को सुरक्षा प्रदान किया। इस समूचे घटनाक्रम पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की पत्नी रीना राय ने चेतगंज थाने में एक लिखित प्रार्थनापत्र देकर मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को देते हुए इस पर आश्चर्य प्रकट करते हुए दुःख जताया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की पत्नी श्रीमती रीना राय ने अपने लिखित प्रार्थना पत्र में इस बात को लेकर चिंता जाहिर किया कि उनके पति पांच बार के विधायक, उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री होने के साथ ही साथ पिछले तीन लोकसभा चुनावों में वाराणसी के सांसद एवं देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ पूरी ताकत और मजबूती के साथ चुनाव लड़ते आ रहे हैं। अभी हाल ही में संपन्न हुए लोक सभा चुनावों में भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर देते हुए काशी की सम्मानित जनता द्वारा आशीर्वाद स्वरूप साढ़े चार लाख से भी अधिक वोट प्राप्त किया।

रीना राय ने कहा कि इसके साथ ही साथ वे लगातार नरेंद्र मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों का पूरी हिम्मत और ताकत के साथ खुलकर विरोध और आंदोलन करते रहते हैं। उनके लिए राजनीति का वास्तविक अर्थ सत्ता सुख भोग से अधिक देश और जनता के हित से रहता है। बतौर प्रदेश अध्यक्ष वे पार्टी कार्यों और संगठनात्मक कार्यों से लगातार बाहर प्रवास भी करते हैं। ऐसे में घर पर बच्चों के साथ मैं अकेले रहती हूं। अतः ऐसे में आज कि इस घटना से मुझे तथा मेरे बच्चों भय व्याप्त हो गया है।

श्रीमती रीना राय ने स्थानीय प्रशासन से मांग किया कि आज की घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी विधिक कार्यवाही करें ताकि भविष्य में इस तरह की घटना का पुनरावृत्ति रोकी जा सके। रीना राय ने स्थानीय पुलिस प्रभारी और जिले के आला अधिकारियों से मांग किया कि वे अपने घर और परिवार की मजबूत सुरक्षा का प्रबंध करें।

इस पूरे घटनाक्रम पर महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा बेशक अजय राय हमारे नेता हैं। हम कांग्रेसजन अपने नेता और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और राहुल गांधी के सच्चे सिपाही हैं, हम जान की बाजी लगाकर अपने नेता की सुरक्षा करेंगे। हम पीछे हटने वालों में से नहीं हैं। कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता अपने सम्मानित नेता और प्रदेश अध्यक्ष अजय रायजी के घर, परिजनों की सुरक्षा करेंगे। किसी तरह की आंच नही आने देंगे। मै स्थानीय पुलिस प्रशासन से मांग करता हूं कि वे तत्काल हमारे नेता और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के घर और परिजनों की सुरक्षा बढ़ाएं जिससे कि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से बचा जा सके।

इस मौके पर जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, राघवेंद्र चौबे, शैलेंद्र सिंह, मनीष मोरोलिया, विश्वनाथ कुंवर, ऋषभ पांडेय, प्रिंस राय,रोहित दूबे, चंचल शर्मा, अनुभव राय, अशीष गुप्ता, परेवज खान, समन यादव, मो0 हैदर गुड्डू, धीरज सोनकर, आशीष पटेल समेत सैकड़ों की संख्या में इंडिया गठबंधन के नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

pnn24.in

Recent Posts

लो.. अब और सुनो…! अमीरों के शौक का स्थल पीएनयु क्लब संस्था फिर हुई कालातीत, ‘ये भाई… सुनो तो…., इतना सन्नाटा क्यों है भाई?’

तारिक़ आज़मी वाराणसी. अमीरों के शौक की जगह पीएनयु क्लब, बड़े घरानों के युवाओ और बुजुर्गो…

2 hours ago

हिजबुल्लाह ने किया इसराइल पर बड़ा हमला, इस्राइली सैन्य ठिकानों पर दागे 200 से अधिक राकेट और ड्रोंस

ईदुल अमीन डेस्क: लेबनान में ईरान समर्थित अर्धसैनिक संगठन हिज़बुल्लाह ने इसराइली सैन्य ठिकानों पर…

19 hours ago

झारखण्ड के सीएम चम्पई सोरेन ने दिया इस्तीफा, कहा गठबंधन का नेता हमने हेमंत सोरेन को चुना, हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का पेश किया दावा

आफताब फारुकी डेस्क: झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया…

2 days ago