National

युपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती हेतु री-एग्जाम होगा अगस्त के अंत में आयोजित, उम्मीदवारों हेतु फ्री बस सेवा रहेगी उपलब्ध

फारुख हुसैन

डेस्क: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा अगस्त के अंत में फिर से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को तैयार रहना होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी किया जाएगा. यहां बताया गया है कि परीक्षा कैसे आयोजित की जाएगी। परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीखों के बीच, जन्माष्टमी त्योहार के लिए एक दिन की छुट्टी दी गई है।

यूपी कांस्टेबल परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की मुफ्त बस सेवा के हकदार होंगे। अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार इसका लाभ उठा सकेंगे। बस से यात्रा करने वाले अभ्यर्थियों को अपने एडमिट कार्ड की दो कॉपी डाउनलोड करनी होंगी। इसकी एक कॉपी परीक्षा केंद्र के जिले तक की यात्रा के लिए बस कंडक्टर को और दूसरी प्रति अपने जिले तक की यात्रा के लिए बस कंडक्टर को देनी होगी।

जानकारी के मुताबिक ये परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक पाली में लगभग 5 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। पिछली बार परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित होने वाली थी, जिसका एडमिट कार्ड 13 फरवरी को जारी किया गया था। ऐसे में उम्मीद है कि इस बार भी परीक्षा से एक हफ्ते पहले एडमिट कार्ड उपलब्ध करा दिए जाएंगे। परीक्षा में अभ्यर्थियों को मुफ्त बस सेवा मिलेगी।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago