UP

श्रृंगवेरपुर प्रयागराज: एनएचआई की लापरवाही से ग्रामीण हलाकान, मुसीबत का सबब बन गई है पुलिया

अबरार अहमद

श्रृंगवेरपुर प्रयागराज: पहली बरसात में नेशनल हाइवे के नीचे बना पुल पानी से लबालब हो गया। ग्रामीणों को आने जाने के लिए एकमात्र रास्ता है जो पूर्ण रूप से ब्लॉक होकर पानी भर गया है जिसकी सुध एन एच आई के अधिकारियों को नहीं है। ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाअधिकारी का ध्यान आकर्षित कराते हुए न्याय की मांग किया है।

दिल्ली वाया कानपुर नेशनल हाईवे के बीच हजारों छोटे-छोटे गांव हैं, आमजन के निकासी के लिए एन एच आई ने पुल बना रखा है। जहां से ग्रामीण अपने रोजमर्रा की सामग्री खरीदने के लिए उसी पुल से गुजरते हुए बाजार जाते हैं। हाल ही में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम भगवान की कर्मभूमि श्रृंगवेरपुर धाम से सटे कई पुलों में पानी भर गया है, जो निकलने का कोई नाम नहीं ले रहा है। ऐसी स्थिति में एन एच आई के अधिकारी निरीक्षण तो दूर शिकायत को सुनना भी पसंद नहीं कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला श्रृंगवेरपुर धाम के भैरव पुर, रानीगंज, बरूईपुर, रामनगर, श्रृंगवेरपुर धाम को जोड़ने वाली पुलिया पानी से लबालब है ग्रामीणों को अनेकों दूर के रास्ते से होकर गुजरना पड़ रहा है। मौजूदा हालात में मनोज कुमार केसरवानी, बब्बू होटल, शादाब रामनगर, मोहम्मद अबरार मेडिकल, नौशाद टेलर, अमन चौरसिया, मज्जन, राजकुमार, प्रेमचंद अंबेडकर, डॉक्टर इमरान, अज्जन आदि लोगों ने आरोप लगाया है की यही रास्ते से हमारे रोजमर्रा के समान व व्यवसाय के लिए सुबह भोर में ही जाना पड़ता है।

स्थानीय निवासियों का आरोप है कि कई बार अन्य ग्रामीण व स्कूली बच्चे गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं और दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। लेकिन जिला प्रशासन से लेकर एनएचआई अधिकारी इसकी सुध लेने से भाग रहे हैं। हालांकि लोगों का आरोप है कि अब बरसात के मौसम में समय रहते इसकी व्यवस्था नहीं की गई तो पूर्ण रूप से पुलिया बंद हो जाएगी जिससे ग्रामीणों के भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

7 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

7 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

7 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

8 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago