Others States

असम में बद से बद्दतर होते बाढ़ से हालात, अब तक 6 लोगो की मौत, 29 जिलो के 21 लाख लोग हुवे बाढ़ से प्रभावित

आफताब फारुकी

डेस्क: असम में बाढ़ की स्थिति लगातार ख़राब होती जा रही है। पिछली रात से अब तक बाढ़ से छह और लोगों की मौत हो गई है। बाढ़ से 29 ज़िलों में 21 लाख से ज़्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। राज्य में प्रमुख नदियां ख़तरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। नालबाड़ी ज़िला सबसे अधिक प्रभावित इलाक़ों में है।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( एएसडीएमए) ने कहा है कि बाढ़ के कारण गुरुवार रात से जिन छह लोगों की मौत हो गई उनमें से चार गोलाघाट ज़िले के थे। एक-एक व्यक्ति की मौत डिब्रूगढ़ और चिरायदेव इलाक़े में हुई है। राहत एजेंसियों ने कई इलाक़ों में राहत कार्य शुरू कर दिया है। कई जगहों पर अनाज बाँटे जा रहे हैं और बाढ़ में फँसे लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी महानगर क्षेत्र में मालीगांव, पांडु बंदरगाह, मंदिर घाट और माजुली में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया,जबकि राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने बाढ़ प्रभावित मोरीगांव ज़िले का दौरा किया और भूरागांव के प्रभावित लोगों से बातचीत की। उन्होंने मौजूदा बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान राज्यपाल ने जिला प्रशासन को राहत के लिए पर्याप्त इंतज़ाम करने का निर्देश दिया।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान-इजराइल तनाव के बीच कच्चे तेलों के दाम में 5 फीसद का उछाल

प्रमोद कुमार डेस्क: इसराइल और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच कच्चे तेल की…

9 hours ago

तिरुपति मदिर में प्रसाद के लड्डूओ में मिलावट मामले में आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी को किया सुप्रीम कोर्ट ने भंग

निलोफर बानो डेस्क: तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने वाले घी में कथित तौर…

9 hours ago

लेबनान के 30 गाँवों को खाली करने की दिया इसराइल ने चेतावनी

मो0 कुमेल डेस्क: दक्षिणी लेबनान के 30 से अधिक गांवों के लोगों को इसराइली सेना…

9 hours ago

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

9 hours ago