National

संसद का बजट सत्र शुरू होने पर उठा सदन में नीट परीक्षा का मुद्दा, बोले राहुल गाँधी ‘लाखो बच्चो के भविष्य से खिलवाड़ हुआ है’, बोले धर्मेन्द्र प्रधान राहुल गाँधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण’

मो0 कुमेल

डेस्क: संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है और इस दौरान नीट परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर हंगामा हुआ है। विपक्ष लगातार नीट परीक्षा में कथित धांधली को मुद्दा बना रहा है। प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष के नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव भी बोले, जिनके सवालों का जवाब देने के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद थे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीट परीक्षा में कथित धांधली पर कहा कि लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है और भारत की परीक्षा व्यवस्था में गड़बड़ी है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ़ नीट बल्कि सभी बड़ी परीक्षाओं में बेहद गंभीर समस्याएं हैं। राहुल गांधी ने धर्मेंद्र प्रधान पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने ख़ुद को दोषी ठहराने की जगह हर किसी को दोषी ठहराया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें तो यह भी लगता है कि यहां जो कुछ हो रहा है उसके मूल तत्वों को शिक्षा मंत्री भी समझते हैं या नहीं। राहुल गांधी ने कहा कि ये लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल है और पैसे के बल पर परीक्षा का सौदा संभव है। इस पर धर्मेंद्र प्रधान ने प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि पूरी परीक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाना ग़लत है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago