Others States

असम गैंग रेप: मृतक आरोपी के गाँववासियों ने किया एलान दफ्न करने को नही मिलेगी उसे कब्रस्तान में ज़मीन

ईदुल अमीन

डेस्क: असम गैंग रेप के आरोपी ताज़फ्फुल इस्लाम की पुलिस हिरासत में भागते समय तलब में डूबने से हुई मौत के मामले में भले पुलिस पर मृतक आरोपी के परिजन आरोप लगा रहे है। वही दूसरी तरफ मृतक के गाँव निवासियों ने एक बैठक कर यह घोषणा किया है कि उसके शव को दफ़नाने के लिए गाँव के कब्रस्तान में ज़मीन नही दिया जायेगा। वैसे पुलिस ने इस घोषणा की जानकारी हो की बात कही है।

अभियुक्त के गांववालों ने घोषणा की है कि वो अभियुक्त के परिवार का ‘सामाजिक बहिष्कार’ करेंगे। अभियुक्त के गांववालों ने शनिवार को एक बैठक कर सामूहिक रूप से फै़सला किया कि तफ़ज़्ज़ुल के शव को अपने गांव के क़ब्रिस्तान में दफ़नाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस फै़सले पर अभियुक्त के परिवार के लोगों ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अभी तफ़ज़्ज़ुल का आरोप कोर्ट में सिद्ध नहीं हुआ है लिहाज़ा उनके जनाजे़ के लिए ज़मीन नहीं देना अन्याय है।

इस बारे में पूछने पर पुलिस अधीक्षक डेका ने कहा कि अभियुक्त के गांववालों के फै़सले के बारे में उनको भी ख़बर मिली है। उन्होंने कहा, ‘ऐसी स्थिति में पुलिस 72 घंटे इंतजार करती है। आमतौर पर पोस्ट मार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया जाता है। लेकिन 72 घंटे तक अगर कोई शव नहीं लेता तो उस स्थिति में पुलिस को ही दाह संस्कार करना पड़ता है।’

दूसरी तरफ मृतक आरोपी की माँ ने पुलिस पर आरोप लगाया है। अभियुक्त की मां ने मीडिया के समक्ष कहा, ‘पुलिस जब मेरे बेटे को घर से लेकर गई थी वो अच्छी हालत में था, फिर वो पुलिस की हिरासत में कैसे मर गया? पुलिस के लोगों ने रात में उसे मारकर तालाब में फेंक दिया और सुबह मुझे शव की शिनाख्त के लिए बुलाया।’ हालांकि पुलिस अधीक्षक डेका का कहना है कि अभियुक्त से पूछताछ करने के बाद उसे उस जगह लेकर गए थे जहां अपराध हुआ था। उसी दरमियान पुलिस हिरासत से भागते समय अभियुक्त एक तलब में गिर गया जहा उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘अभियुक्त से पूछताछ के बाद शनिवार तड़के क़रीब 3 बजे उनको अपराध वाली जगह लेकर गए थे। लेकिन इस बीच आरोपी हमारे दो सिपाहियों से हथकड़ी छुड़ाकर भागने का प्रयास किया और पास के तालाब में गिर गया। उस समय वहां अंधेरा था। हमारे जवानों ने उन्हें तत्काल तलाशने की कोशिश की और एसडीआरएफ़ को भी इसकी सूचना दी गई। तालाब में तलाशी के दौरान आरोपी का शव बरामद किया गया। इस घटना में हमारे एक सिपाही को भी हाथ में चोट लगी है।’

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

10 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

14 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago