UP

अयोध्या: नाबालिग से रेप प्रकरण में आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर चला बुल्डोज़र, दो अन्य सपा नेताओं पर पीडिता को धमकाने की ऍफ़आईआर हुई दर्ज

तारिक़ खान

डेस्क: अयोध्या में 12 साल की बच्ची से गैंगरेप मामले में योगी सरकार एक्शन में है। बच्ची की मां से सीएम योगी की मुलाकात के 24 घंटे बाद मुख्य आरोपी और सपा नेता मोईद खान की बेकरी को बुलडोजर से ढहा दिया गया। बेकरी, तालाब की जमीन पर 3000 हजार स्क्वायर फीट में बनी थी। बेकरी के अलावा सपा नेता की 4 और प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलेगा।

इसमें सपा नेता का घर भी शामिल है। इस मामले में एक और ऍफ़आईआर दर्ज हुई है। आरोप है कि सपा से जुड़े कुछ नेताओं ने अस्पताल जाकर पीड़िता के परिवार वालों को सुलह ना करने पर जान से मारने की धमकी दी। इन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, नई ऍफ़आईआर के मुताबिक सपा नेता रात को करीब 11 बजे अस्पताल पहुंचे और कथित तौर पर परिवार को सुलह करने की धमकी दी। मामले में सपा नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह और एक अन्य के खिलाफ नगर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। शिकायत पिपरी भरतकुंड इलाके के रहने वाले रामसेवक दास ने की है।

इधर, तीन अगस्त को मुख्य आरोपी और सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर पुलिस बल के साथ बुलडोजर पहुंचा। और बेकरी को गिरा दिया गया। सोहावल एसडीएम अशोक कुमार ने कहा कि बेकरी को अवैध पाए जाने के बाद सील कर दिया गया और उसे तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है। बेकरी से सामानों का सैंपल भी लिया गया है। 2 अगस्त को राजस्व विभाग की टीम ने मुख्य आरोपी मोईद खान की कई और संपत्तियों की भी जांच की थी। आरोप है कि उसने तालाब, कब्रिस्तान समेत कई सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा किया हुआ है। इन मामलों में भी जल्द ही एक्शन हो सकता है।

बताते चले कि गैंगरेप की घटना अयोध्या के पूराकलंदर थाना क्षेत्र की है। रेप की घटना के बारे में नाबालिग के परिवार को तब पता चला, जब नाबालिग प्रेग्नेंट हो गई। अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राज करण नैय्यर ने बताया कि भदरसा में सपा के नगर अध्यक्ष मोईद खान ने कई बार लड़की के साथ रेप किया। उसके साथी ने वीडियो भी बनाया। मोईद खान और उसके साथी राजू ने नाबालिग को पापड़, बिस्किट का लालच देकर अपनी बेकरी की दुकान में बुलाया था।

उसे कोई नशीली दवा खिलाकर मोईद खान ने कथित तौर पर उसका रेप किया। राजू ने उसका अश्लील वीडियो बनाया। और राजू ने भी नाबालिग का कथित तौर पर रेप किया। आरोप है कि करीब दो महीने तक नाबालिग को ‘ब्लैकमेल’ कर उसका रेप किया गया। अयोध्या पुलिस ने 1 जुलाई को मोईद खान और उसकी बेकरी के कर्मचारी राजू खान को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ गैंगरेप और POCSO की संबंधित धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

pnn24.in

Recent Posts

इसराइल का दावा ‘लेबनान पर हुवे हवाई हमले में हिजबुल्लाह के 100 से अधिक राकेट लांचर हुवे तबाह

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल ने कहा है कि उसके लड़ाकू विमानों ने हिज़्बुल्लाह के 100…

3 mins ago

युट्यूब से सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया का चैनल हटाया गया

आदिल अहमद डेस्क: यूट्यूब से सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया के चैनल को हटा दिया गया…

15 mins ago

प्रधानमंत्री के तीन खानदान वाले बयान पर महबूबा मुफ़्ती ने किया पलटवार, कहा ‘उन्हें याद होगा कैसे महीनो तक वो लोग महीनो तक हमारे दरवाज़े पर आये थे’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी के ‘तीन ख़ानदान’ वाले बयान पर पीडीपी प्रमुख महबूबा…

18 mins ago

हरियाणा विधानसभा चुनावो में भाजपा ने घोषणापत्र में किया वायदा कि ‘राज्य के हर अग्निवीर को मिलेगी सरकारी नौकरी’

शफी उस्मानी डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अब बीजेपी ने भी अपना घोषणा पत्र…

1 hour ago

कल लेंगी आतिशी दिल्ली के मुख्यमंत्री की शपथ

ईदुल अमीन डेस्क: आतिशी 21 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। आम…

1 hour ago