Jammu & Kashmir

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावो में कांग्रेस 32 और नेशनल कांफ्रेस 51 सीटो पर चुनाव लड़ेगी

तरिकं खान

डेस्क: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के बीच सीट बँटवारे पर सहमति बन गई है। नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 और कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि सीपीआईएम और पैंथर्स पार्टी के लिए एक-एक सीट गठबंधन की तरफ से छोड़ी गई है।

पांच सीटों पर सहमति नहीं बन पाने के चलते यहां दोस्ताना मुक़ाबला होगा। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कहा कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र पर बातचीत के बाद आम सहमति बनी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने कहा कि दोनों पार्टी “एकता के सिद्धांतों को कायम रखने” के लिए आम सहमति पर पहुंचे हैं।

कांग्रेस नेता के।सी। वेणुगोपाल और सलमान खुर्शीद ने स्थानीय पार्टी नेताओं के साथ सोमवार को फ़ारूक़ अब्दुल्लाह के आवास पर कई घंटों तक बातचीत की थी। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख तारिक हमीद कर्रा ने कांग्रेस नेता के।सी। वेणुगोपाल और एनसी नेता फ़ारूक़ अब्दुल्लाह के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इसमें तारिक हमीद कर्रा ने कहा, ‘एनसी 51 सीटों और कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हमारे बीच पांच सीटों पर दोस्ताना मुक़ाबले के लिए सहमति बनी है। इन पांच सीटों पर दोनों पार्टियां अनुशासित तरीके से चुनाव लड़ेंगी। दो सीटें सीपीआई (एम) और पैंथर्स पार्टी के लिए छोड़ी गई हैं।’

वहीं के0सी0 वेणुगोपाल ने कहा, ‘बीजेपी जम्मू-कश्मीर की आत्मा को नष्ट कर रही है। हमारे इंडिया ब्लॉक का उद्देश्य उसे बचाना है। यही कारण है कि एनसी और कांग्रेस ऐसी सरकार बनाने के लिए साथ आए हैं जो जम्मू कश्मीर के लोगों के अनुकूल हो। हम सरकार बनाएंगे और जम्मू कश्मीर के लोगों को बचाएंगे।’

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago