Crime

देहरादून: बस में नाबालिग से गैंगरेप मामले में 5 गिरफ्तार, कुदरत ने छीन लिया माँ बाप, बहन ने भी निकला घर से, बस में ड्राईवर, कंडेक्टर, क्लीनर और कैशियर ने लुट लिया आबरू

तारिक़ खान

डेस्क: उत्तराखंड के देहरादून में सरकारी बस स्टैंड, आईएसबीटी में 12 और 13 अगस्त की मध्य रात्रि एक नाबालिग़ के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 12 और 13 अगस्त की रात नाबालिग़ लड़की के साथ दिल्ली से देहरादून आई बस में सामूहिक बलात्कार हुआ। दिल्ली से उत्तराखंड जाने वाली रोडवेज बस में यह घटना हुई है। इस घटना के बाद एसएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बस के ड्राइवर, कंडक्टर समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना की सूचना मिलते ही देहरादून पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों में हरिद्वार के धर्मेंद्र कुमार, देवेंद्र कुमार, राजपाल, देहरादून के राजेश कुमार और यूपी के फर्रुखाबाद के रवि कुमार शामिल हैं। 16 साल की लड़की पंजाब की रहने वाली बताई जा रही है। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी थी, इसलिए वह अपनी बहन और जीजा के साथ रहती थी। 11 अगस्त को उसकी बहन और जीजा ने उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद वह पहले दिल्ली पहुंची, फिर वहां से मुरादाबाद पहुंची।

रविवार को देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद लड़की ने जिस बस का ज़क्र किया है उसे कब्जे़ में ले लिया है। पुलिस ने कहा है कि घटना में शामिल सभी 5 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। बस को भी कब्जे़ में ले लिया गया है, और फ़ोरेन्सिक टीम साक्ष्य एकत्र कर रही है। गिरफ्तार किए गए लोगों में 2 बस ड्राइवर, 1 कंडक्टर, 1 क्लीनर और 1 कैशियर शामिल हैं।

ये मामला उस वक्त सामने आया जब 17 अगस्त को बाल कल्याण समिति की सदस्य प्रतिभा जोशी ने थाना पटेल नगर पर लिखित शिकायत दी थी। इसमें उन्होंने बताया था कि चाइल्ड लाइन की टीम ने पंजाब निवासी एक नाबालिग़ को रेस्क्यू कर बाल कल्याण समिति देहरादून के समक्ष पेश किया था। बालिका ने काउंसलिंग के दौरान बताया कि 12 अगस्त की रात में आईएसबीटी में बस के अंदर अज्ञात लोगों ने उसका बलात्कार किया है। बाल कल्याण समिति की शिकायत के आधार पर तत्काल थाना पटेल नगर में पॉक्सो अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया था।

घटना के बाद से लड़की की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। बताया गया है कि 12 अगस्त की रात 12:30 बजे वह दिल्ली के आईएसबीटी से उत्तराखंड रोडवेज की बस से देहरादून पहुंची थी। उसी दौरान, आधी रात के समय, नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना हुई। आईएसबीटी स्थित सरोजिनी, सीडब्ल्यूसी (CWC) की पर्यवेक्षक ने बताया कि 13 अगस्त की सुबह 2 से 2:30 बजे के बीच लड़की बदहवास स्थिति में पाई गई। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही थी, और शरीर पर कोई बाहरी चोट या खून के निशान नहीं थे। हालांकि, अंदरूनी चोट के बारे में फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता। लड़की को वेलफेयर सेंटर भेज दिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

7 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

7 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

7 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

7 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago