Others States

ज़लीलो ये भी न सोचा कि वैसी ही एक बेटी ने तुम सबके कलाई पर उस दिन बाँधी होगी राखी: रक्षाबंधन के दिन आदिवासी युवती से उसके दोस्त ने अपने 10 से अधिक साथियों संग 5 घंटे बंधक बना कर किया गैंग रेप

माही अंसारी

डेस्क: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में रक्षाबंधन के दिन शाम के समय मेला देखने जाने घर निकली महिला के साथ रास्ते में 5 घंटे तक गैंगरेप किया गया। महिला मेले में जाने के लिए बस का इंतजार कर रही थी। आरोप है कि मेले के रास्ते में नशे में धुत युवक उसे उठाकर तालाब के किनारे ले गए और वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि रक्षा बंधन के पवित्र दिन पीडिता अपने जिस दोस्त के साथ जा रही थी, वह ज़लील दोस्त और उसके 10 साथियों ने उसके साथ गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस पूरे मामले में छानबीन कर रही है। बताया जा रहा अब तक करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें कुछ आरोपी नाबालिग भी बताए जा रहे हैं। घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस टीम ने राहुल सहित कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आनन फानन में युवती का मेडिकल कराया और बयान दर्ज किए गए हैं। बलात्कार की घटना के बाद पूरे गांव में ना केवल दहशत का माहौल है बल्कि दिन के समय भी गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पुसौर थाना अंतर्गत आने वाले एक गांव में रक्षाबंधन की शाम रायगढ़ जाने निकली 27 वर्षीय महिला को कुछ युवकों के द्वारा बलपूर्वक उठाकर तालाब की ओर ले गए और गैग रेप किया। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक दर्जन से भी अधिक युवकों के द्वारा अंजाम दिया गया है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हो गए। किसी तरह पीड़िता अपने घर पहुंची और परिजनों को घटना जानकारी दी। इसके बाद दूसरे दिन मंगलवार को पीड़िता व परिजन पुसौर थाना पहुंचे और मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

अभी तक पुलिस ने कसाईपाली, घुटकूपाली और सोडकेला के कुछ युवकों को हिरासत में लिया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कितने आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया है। इस मामले में पुसौर थाना प्रभारी रोहित बंजारे का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

गांव के लोगों का कहना है कि गैंगरेप के आरोपियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। ग्रामीणों का कहना था कि पूर्वजों के समय से आज तक इस तरह की घटना हमारे गांव में नही हुई थी।गांव के ग्रामीणों का यह भी कहना था कि इस तरह का घटना होना शराब के चलते हो रहा है। गांव-गांव में महुआ शराब आसानी से मिल जा रही इसी का सेवन करके आरोपी इस तरह की घटना को दिये हैं। महुआ शराब का धंधा पूरे गांव में बंद होना चाहिए।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को बेहद गंभीर बताया है और सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, ‘रायगढ़ के पुसौर इलाके में बलात्कार की घटना बेहद गंभीर है। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और आरोपियों को दोषी ठहराए जाने तक पीड़िता को सुरक्षा दी जानी चाहिए। पीड़िता को हर संभव सहायता प्रदान की जानी चाहिए।’

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को पीड़िता थाने पहुंची और घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद राहुल चौहान समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 70(1) (सामूहिक दुष्कर्म) और 351(2) (किसी व्यक्ति के सम्मान को नुकसान पहुंचाना या धमकी देकर कोई कार्य करने के लिए मजबूर करना) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

10 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

10 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

11 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

11 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago