Varanasi

ज्ञानवापी मस्जिद: मस्जिद के रास्ते में विवादित गेट….? मुस्लिम पक्ष जता रहा सख्त एतराज़, पढ़े लेटेस्ट अपडेट, बोले एसएम यासीन ’30 तारीख को कुछ बड़ा अनैतिक करवाने की इनकी मंशा है’

तारिक आज़मी

वाराणसी: वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को जाने वाले रास्ते पर प्रशासन द्वारा आज सुबह से ही एक गेट लगवाने की कोशिश किया गया। जिसकी जानकारी मुस्लिम पक्ष को होने के बाद मौके पर भारी तय्दात में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हो गए है और इस गेट का विरोध दर्ज करवा रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही प्रशासन के द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद को जाने वाले रास्ते पर पिलर खड़ा किया जा रहा था। लोहे के पिलर को खडा होते देखते हुवे मुस्लिम पक्ष ने जब इसका सबब पूछा तो बताया गया कि यहाँ गेट लगेगा। मौके पर मौजूद ज्ञानवापी मस्जिद के मुआज्ज़िंन ने बताया कि गेट लगने का कारण किसी के द्वारा नही बताया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि इस संबध में हमने मस्जिद की देख रेख करने वाली संस्था अंजुमन इन्तेज़मियाँ मसाजिद कमेटी को इत्तेला किया। जब तक ज़िम्मेदार लोग आते पूरा पिलर खडा हो चूका था और एक गेट आकर रखा हुआ था। गेट पर स्वस्तिक का निशान और गणेश लक्ष्मी की मूर्ति बनी हुई थी। जानकारी होने पर मौके पर मुफ़्ती-ए बनारस मौलाना बातिन नोमानी और सैकड़ो की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग इकठ्ठा हो गये है।

समाचार लिखे जाने तक मुस्लिम पक्ष और प्रशासन के बीच वार्ता का दौर चल रहा है। एक तरफ जहाँ मुस्लिम पक्ष इस गेट का विरोध कर रहा है, वही प्रशासन गेट नही हटाने पर अड़ा हुआ है। फिलहाल मौके पर काम रुका हुआ है। मुस्लिम पक्ष मौके पर जमा है। मुस्लिम पक्ष का कहना है कि गेट लगा कर हमारे मस्जिद को बंद किया जा रहा है। वही ज्ञानवापी मस्जिद की देख रेख करने वाली संस्था अंजुमन इन्तेजामियां मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने हमसे फोन पर हुई बातचीत में बताया कि प्रशासन और शासन द्वारा षड़यंत्र के तहत 30 तारिख को कुछ बड़ा अनैतिक कृत्य करने के प्लान के तहत यह गेट लगाया जा रहा है।

दूसरी तरफ समाचार लिखे जाने तक मौके पर गहमा गहमी का क्रम जारी है। मस्जिद पक्ष के लोग मौके पर गेट हटाने के लिए अड़े हुवे है। बार बार वार्ता का दौर जारी है। मौके पर एसडीएम सहित अन्य आलाधिकारी मौजूद है। मुफ़्ती बातिन नोमानी के नेतृत्व में शांति पूर्वक विरोध जारी है।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

21 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

21 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

21 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

21 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

2 days ago