Crime

हापुड़: मदरसे से थूके जाने का आरोप लगा पुलिस के सामने ही कांवड़ियों ने बरसाए मदरसे पर पत्थर

एच0 भाटिया

डेस्क:  हापुड़ में बुलंदशहर रोड पर कांवड़ियों ने पुलिस के सामने मदरसे पर पत्थर बरसाए। कांवड़ियों को शक था कि मदरसे से किसी ने उन पर थूका है। इन आरोपों के बाद मदरसे के सामने हंगामा शुरु हो गया। हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कांवड़ यात्रा में शामिल कुछ लोग मदरसे पर पत्थर मार रहे हैं। पुलिस भी मौके पर मौजूद है। पुलिस के अफसर इन युवकों को रोकने की कोशिश भी कर रहे हैं लेकिन कांवड़ियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। इन्ही में से कुछ युवकों ने हाथों में डंडे ले रखे हैं। ये खबर मिलते ही जिले के बड़े अधिकारी आनन फानन में मौके पर पहुंच गए।

समय से पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने हालात को काबू में कर लिया। यह मामला मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र हापुड़ के बुलंदशहर रोड का बताया जा रहा है। इस तरह नगर कोतवाली इलाके के बुलंदशहर रोड पर एक बार फिर माहौल बिगड़ने से बच गया। जानकारी के मुताबिक कांवड़ यात्री डीजे के साथ बुलंदशहर रोड से धौलाना की ओर बढ़ रहे थे। कांवड़ियों की शिकायत थी कि जब ये जत्था बड़े मदरसे के पास पहुंचा तो कांवड़ के पास एक पत्थर आकर गिरा। इसी के बाद कांवड़ियों ने मौके पर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे और पथराव के दौरान कुछ कांवड़ियों ने मदरसे में घुसने की कोशिश भी की। मगर पुलिस की सूझबूझ से मामला संभल गया।

अफसरों का कहना है कि इस मामले को कुछ ही देर में पूरी तरह से शांत करा दिया गया। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में शासन के आदेश के बाद से कांवड़ यात्रा को लेकर जिला पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे। कई जिलों मे कांवड़ियों के आगे पुलिस का सारा बंदोबस्त धरा का धरा रह गया। हाल ही में छप्पर थाना इलाके में नेशनल हाईवे-58 पर कांवड़ियों ने एक गाड़ी को अपना निशाना बनाया था। एक कार ने कांवड़ियों की कांवड़ पर टक्कर मार दी जिससे कांवड़ खंडित हो गई और इस बात को लेकर कांवड़ियों ने बवाल काट दिया। कांवड़ियों ने कार के ऊपर चढ़कर जमकर तोड़फोड़ की और हंगामा किया था।

कुछ रोज पहले ही गाजियाबाद में कांवड़ियों का उग्र रूप देखने को मिला। यहां कुछ कावड़ियों ने पुलिस लिखी बुलेरो कार को निशाना बनाया। बुलेरो कार में जमकर तोड़फोड़ की गई। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस के मुताबिक कावड़ियों के दिल्ली मेरठ हाईवे एनएच 58 पर दुहाई इलाके के पास एक बुलेरो कार एक कांवड़िये से टच हो गई थी जिसके बाद यहां से गुजर रहे कावड़िए उग्र हो गए और इसके बाद कावड़ियों ने कार में की तोड़फोड़ की थी। बीते रविवार को भी मुरादनगर के रावली कट के पास कावड़ियों द्वारा एक होंडा सिटी कार में तोड़फोड़ की गई थी।

मुजफ्फरनगर में पिछले दिनों कांवड़ियों ने एक रिक्शा चालक की पिटाई कर दी थी। कांवड़ियों ने इसे लाठी डंडों से जमकर पीटा था। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने किसी तरह चालक को छुड़वाकर अस्पताल में भर्ती करवाया था। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस घटना के करीब पांच दिन बाद रिक्शा चालक की मौत हो गई।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

11 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

11 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

12 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

12 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago