National

कर्णाटक कैबिनेट ने राज्यपाल से केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी और भाजपा के तीन अन्य नेताओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की माँगा अनुमति

आदिल अहमद

डेस्क: कर्नाटक कैबिनेट ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को परामर्श भेजकर कहा है कि वह केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी और बीजेपी के तीन अन्य नेताओं के ख़िलाफ़ मुक़दमा चलाने की अनुमति दें। कैबिनेट के अनुसार इन सभी के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच चल रही है और सरकारी एजेंसियों की ओर से कुछ के ख़िलाफ़ चार्जशीट भी दाख़िल कर दी गई है।

ये दूसरी बार है जब कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार की कैबिनेट ने राज्यपाल को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर परामर्श भेजा हो। तीन सप्ताह पहले कैबिनेट ने उन्हें मैसुरु अरबन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमयूडीए) मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के ख़िलाफ़ अपने कारण बताओ नोटिस को वापस लेने को कहा था। गुरुवार को कैबिनेट ने राज्यपाल को कहा कि वो जनता दल (सेक्युलर) नेता और केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी और जर्नादन के ख़िलाफ़ मुकदमा चलाने की अनुमति दें।

दोनों के ख़िलाफ़ चार्जशीट भी दायर की जा चुकी है। पूर्व बीजेपी मंत्री शशिकला जोले और मुर्गेशन निरानी के मामले में जांच पूरी भी हो चुकी है। इस मामले में विस्तृत जानकारी देते हुए कर्नाटक के कानून मंत्री एचके पाटिल ने कहा,’’ मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के मामले में राज्यपाल को कुछ लोगों को शिकायत मिली थी। इसके बाद उन्होंने शाम को मुख्यमंत्री को कारण बताओ नोटिस भेजा था।

उन्होंने बताया कि इन नेताओं (एच डी कुमारस्वामी और तीन बीजेपी नेताओं) के ख़िलाफ़ में दो मामलों की जांच हुई और दो मामलो में चार्जशीट भी दाखिल हुई है। इसलिए हमने राज्यपाल को इन लोगों के ख़िलाफ़ मुकदमा चलाने की अनुमति देने की मांग की है।’’

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

9 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

9 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

13 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago