UP

लखीमपुर (खीरी): शिक्षिका ने प्रधानाध्यापक और खंड सिक्षा अधिकारी पर लगाया उत्पीडन का आरोप, लगाया जिलाधिकारी से इन्साफ की गुहार

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: नौकरी के दौरान महिलाओं का उत्पीड़न लगातार जारी है। तमाम कानून एवं आयोग के गठन के बावजूद इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। घटनाएं प्रकाश में आने के बाद प्रदर्शन और आंदोलन का दौर भी चलता है, परंतु यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

ऐसा एक मामला लखीमपुर के शिक्षा विभाग में सामने आया है जहां एक शिक्षिका के विद्यालय के ही प्रधानाध्यापक द्वारा वीडियो बनाए जाने का विरोध करना एवं विद्यालय की अवस्थाओं पर आवाज उठाना भरी पड़ गया। प्रधानाध्यापक ने अपने मित्र खंड शिक्षा अधिकारी के साथ मिलकर उसके खिलाफ ही कार्यवाही कर डाली।

पीड़ित शिक्षिका शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के साथ-साथ एसडीएम और जिलाधिकारी तक के पास अपनी गुहार लगा चुकी है परंतु उसकी कहानी सुनी नहीं जा रही है। पीड़ित महिला ने शिक्षा विभाग सहित जिले के उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर मांग की है कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और जो दोषी हो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।

वही इस दौरान गांव के ही एक व्यक्ति ने भी प्रधानाध्यापक पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि किसी शिकायत पर प्रधानाध्यापक द्वारा धोखे से हस्ताक्षर कर लिए गए हैं। अध्यापिका ने बताया कि प्रधान अध्यापक और खंड शिक्षा अधिकारी एक ही विद्यालय के छात्र रहे हैं और उनकी बहुत पुरानी दोस्ती है यही वजह है कि उसकी कहीं सुनी नहीं जा रही है। पीड़िता ने जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल वह बेसिक शिक्षा अधिकारी से मामले की जांच की मांग की है।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

2 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

2 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

2 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

2 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago