Others States

मध्य प्रदेश: सागर में भारी बारिश के कारण ढही दीवार के ज़द में आने से 9 बच्चो की मौत

आदिल अहमद

डेस्क: मध्य प्रदेश के सागर में भारी बारिश के बाद एक दीवार ढहने से लगभग नौ बच्चों की मौत हुई है। सागर के कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया है कि यह बहुत ही दुखद घटना है। लगातार हो रही बारिश के कारण दीवार ढहने से यह हादसा हुआ है। उन्होंने कहा है कि यह घटना सुबह 8:30 बजे के आस-पास हुई है। घटना की सूचना मिलते ही नगर प्रशासन, नगर पालिका की टीम मौके़ पर पहुंच गई थी और जनता के सहयोग से मलबे को हटाया गया।

कलेक्टर ने बताया कि दो बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। बाक़ी बच्चों की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। लगभग 9 बच्चों की मौत अब तक हो चुकी है। उन्होंने बताया कि बचे हुए दो बच्चे सुरक्षित हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। सागर में हुए हादसे को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है और परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

उन्होंने लिखा है कि सागर ज़िले के शाहपुर में हुई भारी बारिश के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों की मौत की ख़बर सुनकर मन व्यथित है। घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए ज़िला प्रशासन को निर्देशित किया है। सीएम ने कहा है कि ‘मैं भगवान से करबद्ध प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें।’

उन्होंने लिखा है कि हादसे में घायल अन्य बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ़ से 4 -4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

इसराइल का दावा ‘लेबनान पर हुवे हवाई हमले में हिजबुल्लाह के 100 से अधिक राकेट लांचर हुवे तबाह

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल ने कहा है कि उसके लड़ाकू विमानों ने हिज़्बुल्लाह के 100…

4 hours ago

युट्यूब से सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया का चैनल हटाया गया

आदिल अहमद डेस्क: यूट्यूब से सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया के चैनल को हटा दिया गया…

4 hours ago