Crime

मथुरा के गोवर्धन स्थित ‘मुकुट मुखारबिंद मंदिर का पुजारी मंदिर के दान में मिले एक करोड़ 9 लाख रुपये लेकर हुआ फरार, पुलिस ने छापेमारी में बरामद किया 72 लाख, बोरो में भर कर रखे थे पैसे, पुजारी फरार

रवि पाल

मथुरा; मथुरा के गोवर्धन स्थित ‘मुकुट मुखारबिंद मंदिर’ का पुजारी मंदिर के दान और चढ़ावे का 1 करोड़ 9 लाख रुपया लेकर फरार हो गया। जब मामले में मंदिर प्रबंधन को जानकारी मिली तो मंदिर प्रबन्धन की तहरीर पर पुलिस ने पुजारी के घर पर छापा मार कर लगभग 72 लाख रुपया बरामद किया है। इस मामले में गोवर्धन थाने में धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

दैनिक भास्कर के मुताबिक, मामले में केस दर्ज कर मथुरा पुलिस ने जांच शुरु की। और एसएसपी शैलेश पांडे के निर्देश पर जब मंदिर के सेवायत दिनेश चंद्र के घर पर छापा मारा गया तो वहां से 71 लाख 92 हजार 710 रुपए बरामद हुए। पुलिस मंदिर के प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक और यूनियन बैंक के प्रबंधक कमलेश कुमार के साथ दिनेश चंद्र के घर पहुंची थी। यहां पुलिस को एक कमरे में 3 बोरी रखी दिखाई दीं। जब इन बोरियों को खोला गया तो उनमें नोटों की गड्डियां भरी थीं।

 इसके बाद पुलिस ने नोट गिनने की मशीन मंगाई। इसमें एक बोरी में 3 लाख 40 हजार, दूसरी बोरी में 25 लाख 70 हजार और तीसरी बोरी में 42 लाख 82 हजार 710 रुपए मिले। 29 जुलाई को ‘मुकुट मुखारबिंद मंदिर मानसी गंगा’ के प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक ने गोवर्धन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। चंद्र विनोद कौशिक की शिकायत के मुताबिक दिनेश और चंद्र विनोद दोनों यूनियन बैंक में पैसे जमा करने जा रहे थे। रास्ते में दिनेश ने कुछ बहाना बनाया। और रुपए लेकर गायब हो गया। उन्होंने उसे कई बार फोन किया। लेकिन उसका फोन बंद आ रहा था। इसके बाद वे दिनेश के घर पहुंचे। लेकिन वह वहां भी नहीं मिला।

पुलिस ने 1 करोड़ 9 लाख में से 71 लाख 92 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं। और बाकी पैसों के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है। और साथ ही फरार सेवायत दिनेश चंद्र को भी तलाश कर रही है। गोवर्धन के मंदिरों में हर महीने सेवा का ठेका उठता है। जुलाई महीने का ‘मुकुट मुखारबिंद मंदिर मानसी गंगा’ की सेवा और भेंट का ठेका दिनेश चंद्र ने लिया था।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

20 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

20 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

20 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

20 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

2 days ago