Bihar

अपने ही लोकसभा क्षेत्र में विरोध का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गाडी छोड़ बाइक से निकल गए

अनिल कुमार

पटना: बेगूसराय में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को विरोध का सामना करना पड़ा। जहां अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एएनएम ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को घेरकर जमकर हंगामा किया। वहीं, हंगामा देख केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह वहां से जैसे-तैसे निकल कर चले गए।

गिरिराज सिंह कुंदन सिंह और राजकुमार सिंह के साथ डाक बंगला रोड स्थित उमर बालिका गर्ल्स स्कूल के पास पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। इसी दौरान कैंटीन चौक के पास उनके घेराव का प्रयास किया गया। काफिले के नहीं रुकने पर दर्जनों एएनएम पैदल ही गर्ल्स स्कूल पहुंची और उन्होंने कार्यक्रम खत्म होते ही गिरिराज सिंह के वाहन को घेर जमकर हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही साथ संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें घेर लिया और वे अपनी 12 सूत्री मांगों से उन्हें अवगत कराने लगीं।

गौरतलब है कि पिछले 22 जुलाई से बिहार चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मी संघ के बैनर तले दर्जनों एएनएम कार्य बहिष्कार पर हैं। उन लोगों की 12 सूत्री मांगों में सबसे प्रमुख समान काम के लिए समान वेतन की मांग है। लेकिन कर्मियों का आरोप है कि जिला प्रशासन और सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। कर्मियों ने बताया कि एक ही काम के लिए कुछ कर्मियों को अस्सी हजार से एक लाख तक वेतन दिया जाता है। जबकि उन्हें महज दस से पंद्रह हजार रुपए में सुबह नौ बजे से शाम पांच तक काम करना पड़ता है।

कर्मियों ने आरोप लगाया कि जैसे ही उन लोगों ने गिरिराज सिंह को अपना मांग पत्र सौंपने की कोशिश की, वैसे ही गिरिराज सिंह अपनी गाड़ी छोड़कर बाइक से फरार हो गए। वहीं, इसके आधे घंटे बाद पुलिस ने मंत्री का वाहन मुक्त कराया। जबकि आक्रोशित एएनएम ई-रिक्शा से शक्ति वाटिका को रवाना हो गईं।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

2 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

2 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

2 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

2 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago