Others States

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख

मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक ट्रक सड़क पर अचानक बने गड्ढे में अन्दर इस तरीके से धस गया कि ट्रक पूरा ही गड्ढे में समां गया। बताया जा रहा है कि नगर निगम का यह ट्रक वहां नाले की सफाई के काम के लिए आया था। इस अप्रत्याशित घटना ने स्थानीय लोगों में दहशत फैला दी। सड़क के धंसते ही वहां खड़े लोग सुरक्षित जगहों पर भागने लगे।

इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि जैसे ही ट्रक आगे बढ़ता है, उसके पीछे की सड़क धंस जाती है, और ट्रक का पिछला हिस्सा गड्ढे में समा जाता है। जिसके बाद देखते देखते ही पूरा ट्रक ही इस धंसी सड़क में समां जाता है। कुछ लोग भाग कर जाते है और ट्रक के ड्राईवर को बहार निकालने का प्रयास करते है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुणे के दमकल विभाग के कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। बचाव कार्य में तेजी दिखाते हुए वहां दो बड़ी क्रेनों को बुलाया गया, ताकि गड्ढे में गिरे ट्रक और मोटरसाइकिल को बाहर निकाला जा सके। चार घंटे की कठिन मशक्कत के बाद दोनों वाहनों को बाहर निकाला गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सड़क के नीचे एक पुराना कुआं था, जो संभवतः इस घटना का कारण बना। यह घटना बुधवार पेठ के घनी आबादी वाले इलाके में, लक्ष्मी रोड पर स्थित सिटी पोस्ट ऑफिस के बाहर हुई, जो पार्किंग क्षेत्र में आता है।

वीडियो फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि ट्रक का पिछला हिस्सा पहले गड्ढे में फिसलता है, क्योंकि सड़क पर बिछे इंटरलॉकिंग सीमेंट ब्लॉक अचानक से धंस जाते हैं। इसके साथ ही पास में खड़ी एक मोटरसाइकिल भी गड्ढे में गिर जाती है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रक का ड्राइवर सुरक्षित बच गया। यह ट्रक जेटिंग मशीन वाला था, जिसका उपयोग ड्रेनेज लाइनों की सफाई के लिए किया जाता है। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ और समय रहते बचाव कार्य पूरा किया गया।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

3 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

3 hours ago

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

19 hours ago