Varanasi

वाराणसी: जुलूस-ए-मुहम्मदी में हुआ हादसा, झंडा रेलवे के हाई टेंशन तार से टकराने से 6 युवक झुलसे, देखे हादसे का दर्दनाक एक वीडियो, रब ने किया करम सभी घायल खतरे से बाहर

तारिक आज़मी

वाराणसी: जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी के दौरान शहर बनारस में एक दर्दना हादसा ज़ेरेपेश आया है। हादसे में जुलूस-ए-मुहम्मदी से लौटते वक्त झंडा रेलवे के हाई टेंशन तार से टकरा जाने से 6 युवक झुलस गए. झुसे सभी युवक कोनिया और सरैया निवासी है। सभी घायल खतरे से बाहर बताये जा रहे है। आवाम इसको अल्लाह का करम मान रही है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार जुलूस-ए-मुहम्मदी मुकम्मल होकर जुलूस में शामिल लोग वापस अपने गंतव्य को लौट रहे थे। तभी 6 युवकों का झंडा ओवरहेड इलेक्ट्रिक वायर के संपर्क में आ गया। जिससे सभी 6 युवक झुलस गये. बताया जा रहा है कि झंडा लोहे के राड में लगा था। जिसके करंट नीचे तक उतर गया. जिसके वजह से सभी 6 युवक झुलस गए।

इस दरमियान अफवाहों का बाज़ार गर्म हुआ और जब पुलिस आवम की मदद से घायलों को लेकर अस्पताल पहुची तभी अफवाह उडी कि झुलसे हुवे 3 युवक की मृत्यु हो गई है। इस अफवाह को रोकने के लिए तत्काल एसीपी चेतगंज ने अपने सन्देश और बयान जारी कर सभी घायलों के कुशलता से अवगत करवाया। इस दरमियान घायल युवको के परिजनों को सुचना मिलने के बाद वह भी मंडलीय चिकित्सालय शिव प्रसाद गुप्त अस्पताल पहुच गए।

घटना में झुलसे एक युवक जैतपुरा निवासी सलमान की स्थिति गंभीर है। बताया जाता है कि झंडा उसी के हाथ में था. चिकित्सको का कहना है कि उसको रिकवर होने में थोडा वक्त लग सकता है. वही लाट भैरव निवासी जमील (24) 10%, कोनिया निवासी मल्लू (22) 7%, कोनिया निवासी राजा (23) 5% और सरैया निवासी इमरान (20) 15% झुलसे हैं। चिकित्सको के अनुसार एक दो दिन में यह 5 युवक स्वस्थ हो जायेगे. डॉक्टर के मुताबिक सलमान 45% झुलस चुका है। जिसके स्वस्थ होने में थोडा समय लगेगा।

हादसे के वक्त मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि नवापुरा से निकला जुलूस सरैया लौट रहा था। इस दौराम हाथ में स्टील पाइप का झंडा लिए युवक नक्खी घाट रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन परिचालन के लिए लगाए गए ओवर हेड एलक्ट्रिक वायर से युवकों का झंडा सट गया। सभी को तेज करंट का झटका लगा और वहीं पर गिर गए। इस दौरान मौके पल अफरा तफरी की स्थिति बन गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवकों को मंडलीय अस्पताल पहुंचा। वहीं घटना की जानकारी पाकर सभी युवकों के परिजन भी मंडली चिकित्सालय पहुंच गए थें।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

9 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

9 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

13 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago