Others States

तिरुपति मंदिर प्रसाद को लेकर चल रहे हंगामे के बीच कर्णाटक सरकार का निर्देश ‘राज्य में श्रधालुओ को खिलाये जाने वाले प्रसाद में केवल नंदिनी घी का ही हो प्रयोग’

शफी उस्मानी

डेस्क: कर्नाटक सरकार ने सभी राज्य सरकार द्वारा संचावित मंदिरों में प्रसाद बनाने और श्रद्धालुओं को खिलाने के लिए नंदिनी घी का प्रयोग सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डू में कथित मिलावट के आरोपों के बाद कर्नाटक ने यह नोटिफिकेशन जारी किया है।

नंदिनी घी का उत्पादन कर्नाटक मिल्क फेडरेशन करता है। कर्नाटक में मंदिरों के प्रबंधन के मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने बीबीसी से कहा है कि ये आदेश श्रद्धालुओं के भले के लिए किया गया है। प्रदेश में कई ऐसे भी बड़े मंदिर हैं जो श्रद्धालुओं को खाना भी खिलाते हैं। हमने उनसे कहा है कि वह केवल नंदिनी घी का प्रयोग करें ताकि तिरुपति जैसी स्थिति का सामना न करना पड़े।

कर्नाटक में लगभग 34,562 मंदिर है, जिसमें से 202 मंदिरों को ग्रुप ए में रखा गया है। उनमें से एक दर्जन से अधिक मंदिरों में भक्तों को खाना भी खिलाया जाता है। रामालिंगा रेड्डी ने कहा है, उनमें से अधिकांश नंदिनी घी का प्रयोग करते हैं, लेकिन हमने भक्तों को कल्याण के लिए और शुद्ध खाना खिलाने पर जोर देने के लिए यह नोटिफिकेशन जारी किया है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

1 hour ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

1 hour ago