Others States

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज

डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जन विकास समिति वाराणसी के द्वारा हुआ। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में खंडवा, इंदौर, बड़वानी, सागर और बैतूल के दिव्यांगजन शामिल हुए। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में वाराणसी से आए वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद मूसा आज़मी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रतिभागियों को केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा दिव्यांग जनों के लिए संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं को लेकर जानकारी प्रदान की गई।

मूसा आज़मी ने साथ ही दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिनियम 2016 के अंतर्गत आने वाले सभी धाराओं और विशेष रूप से अधिकारों पर प्रकाश डाला। साथ ही प्रतिभागियों द्वारा सामूहिक गतिविधि के माध्यम से शासकीय योजनाओं की जानकारी प्राप्त की गई। प्रशिक्षण 18 सितंबर से 20 सितंबर तक चला।

इस दौरान दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश इकाई का चुनाव हुआ। जिसमें सपना चौहान प्रदेश अध्यक्ष, मोहन चौहान सचिव और ललिता भंडारी कोषाध्यक्ष चुनी गई। यह कार्यक्रम केडीएसएस के निर्देशक फादर जयन एलेक्स के सहयोग से संपन्न हुआ।

pnn24.in

Recent Posts

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

3 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

12 hours ago