Crime

इंसानियत डूब गई चुल्लू भर पानी में जब कलयुगी बेटे ने किया अपनी माँ के साथ बलात्कार, पीड़ित माँ ने अदालत को बताया ‘घर में बंधी बकरी से भी कर चूका है दुष्कर्म’, अब उम्र भर पीसेगा कलयुगी बेटा जेल में चक्की, अदालत ने दिया आजीवन कारावास

तारिक आज़मी

डेस्क: बुलंदशहर में 16 जनवरी 2023 के रोज़ इंसानियत ने चुल्लू भर पानी में खुद को डूबा कर मार दिया होगा जब यह घटना घटी होगी। एक बेटे ने अपनी 60 साल की बुज़ुर्ग माँ के साथ दुष्कर्म किया। वह माँ जिसने उसको पैदा किया, पाल पोस कर बड़ा दिया। खुद का खून पिला कर उसकी परवरिश किया, वही कलयुगी बेटे ने अपनी माँ की आबरू लूट लिया था। इस मामले में अदालत ने सोमवार को तमाम गवाहों और सबूतों के मद्देनजर इस कलयुगी बेटे को उम्र कैद की सज़ा मुक़र्रर किया है। साथ ही 51 हज़ार जुर्माना लगाया है।

वारदात 16 जनवरी 2023 को हुई थी। पीड़िता के छोटे बेटे ने 22 जनवरी 2023 को मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। बताया गया था कि 60 वर्षीय महिला खेत में चारा लेने गई थी। साथ में उसका 38 वर्षीय बड़ा बेटा भी था। वहां पहुंचकर बेटे ने ईख के खेत में घास काटने के बहाने मां को बुलाया। वहां पर मुंह में कपड़ा ठूंसकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। स दौरान महिला बेहोश हो गई थी। आधे घंटे बाद होश आया था आरोपी बेटे ने कहा कि अब वह पति-पत्नी के तौर पर रहेंगे। घटना के बारे में किसी को बताने पर हत्या की धमकी भी दी।

वारदात के बाद महिला ने घर आकर पड़ोस में रहने वाली दो महिलाओं को आपबीती बताई। उन महिलाओं ने गुजरात में रह रहे महिला के छोटे बेटे को फोनकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद छोटा बेटा गुजरात से गांव पहुंचा। 22 जनवरी को आरोपी को पुलिस के हवाले कर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। अब फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट (द्वितीय) के न्यायाधीश वरुण मोहित निगम ने आरोपी बेटे को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ में उसे 51 हजार रुपये का अर्थदंड भी दिया है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट आने पर पीड़िता बयान दर्ज कराते समय रो पड़ती थी। कराती थी। पीड़िता बार-बार अपने साथ गलत होने की बात कहने की बात कहते हुए रोने लगती थी। पीड़िता ने बताया कि उनके पति की करीब 10 साल पहले मौत हो चुकी थी। आरोपी 38 वर्षीय बेटा अविवाहित था। उसने कई बार उनके साथ दुष्कर्म किया। मेडिकल जांच में भी दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। घर में बंधी बकरी के साथ भी उसने गलत काम किया था।

बुलंदशहर पुलिस ने आरोपी को 22 जनवरी, 2023 को गिरफ़्तार किया गया था। आरोपी के छोटे भाई ने ही 18 जनवरी, 2023 को इलाक़े के पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई थी। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, इसके बाद उसके ख़िलाफ़ IPC की धारा 376 (रेप) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत FIR दर्ज की गई और उसे गिरफ़्तार कर लिया गया। इस मामले में बुलंदशहर में सरकारी वकील विजय शर्मा ने भी मीडिया से बात की। इंडियन एक्सप्रेस की एक ख़बर के मुताबिक़ विजय ने बताया, मेरे पूरे करियर में यह अपनी तरह का पहला मामला है। क्योंकि मुक़दमे के दौरान मां बार-बार यही कहती रही कि उसका बेटा एक राक्षस है, जिसने उसके साथ रेप किया। कोर्ट ने रिकॉर्ड 20 महीने में इस मामले का निपटारा कर दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

हिजबुल्लाह इजराइल जंग के बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिको को तुरंत लेबनान छोड़ने की दिया सलाह

ईदुल अमीन डेस्क: इसराइल और हिज़्बुल्लाह के बीच हमले तेज़ हो गए हैं। इस दौरान…

3 hours ago

रूस ने किया युक्रेन के शहर खारकीव पर नए सिरे से हमला, तीन की मौत कई घायल

मो0 कुमेल डेस्क: रूस ने यूक्रेन के उत्तर-पूर्वी शहर खारकीएव में नए सिरे से हमला…

3 hours ago

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

7 hours ago

AIMIM प्रमुख सांसद असददुदीन ओवैसी ने वक्फ बिल पर कहा ‘भाजपा और संघ वक्फ संपत्तियों को लेकर अफवाह फैला रहे है’

आदिल अहमद डेस्क: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और आरएसएस…

7 hours ago