UP

अमरोहा के एक स्कूल में कक्षा 3 के छात्र द्वारा कथित रूप से टिफिन में बिरयानी लाने पर प्रिंसिपल ने स्कूल से निकाला, वायरल वीडियो में दावा प्रिंसिपल ने छात्र के मुस्लिम पृष्ठभूमि के बारे में किया अपमानजंक टिप्पणी

फारुख हुसैन

डेस्क: अमरोहा जिले के एक स्कूल के सात वर्षीय छात्र को गुरुवार को टिफिन में कथित तौर पर मांसाहारी भोजन- बिरयानी लाने पर स्कूल से निकाल दिया गया। छात्र की मां और स्कूल के प्रिंसिपल के बीच तीखी बहस वाला एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। इस क्लिप में प्रिसिपल अवनीश शर्मा को कथित रूप से कक्षा 3 के छात्र की मुस्लिम पृष्ठभूमि के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करते हुवे सुना जा सकता है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना हिल्टन कॉन्वेंट स्कूल की है। परिवार ने छात्र को बंधक बनाने का भी आरोप लगाया है। हालांकि, प्रिसिंपल अवनीश कुमार शर्मा ने कहा कि सारा मामला सीसीटीवी कैमरों में कैद है। बच्चे को बंधक नहीं बनाया गया, बल्कि शिक्षिका के साथ दूसरे कमरे में बैठाया गया था। लोगों के आक्रोश के बाद अमरोहा के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार ने कहा कि बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) और जिला विद्यालय निरीक्षक को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। कुमार ने कहा, ‘आरोपों की गहन जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।’

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र की मां और स्कूल के प्रिंसिपल के बीच तीखी बहस वाला एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। लगभग 4।30 मिनट की क्लिप में प्रिंसिपल अवनीश कुमार शर्मा को कथित तौर पर कक्षा 3 के छात्र की मुस्लिम पृष्ठभूमि के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है। इस बहस में प्रिंसिपल ने स्कूल में नॉन-वेज खाना लाने वाले छात्रों को पढ़ाने से इनकार करने की बात भी दोहराई। उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वे ‘ऐसे बच्चों को नहीं पढ़ाएंगे जो बड़े होकर मंदिर तोड़ेंगे।’ इसके बाद उन्होंने ‘ऐसे खाने से दूसरों का धर्म बदलने’ का आरोप भी लगाया।

वीडियो में प्रिंसिपल से ‘मौखिक दुर्व्यवहार’ और ‘बच्चे को एक कमरे में बंद करने’ के लिए बहस करते हुए छात्र की मां को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसका बच्चा ‘इस तरह की भाषा नहीं जानता और वह भोला है।’ वे टिफिन में नॉनवेज देने की बात से भी इनकार करती हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके बेटे ने घर लौटने के बाद बताया कि कैसे उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया और खाने के लिए उसे सजा दी गई। वीडियो में दिखता है कि बहस के आखिर में प्रिंसिपल ने अंततः धमकी दी कि ‘अगर वह परिसर से बाहर नहीं गईं तो’ वह सिक्योरिटी को बुलाएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago