Categories: UP

जश्न-ए-ईद मिलाद्दुन्नबी के मौके पर जगमगाया लखीमपुर

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया सहित पूरे जिले की तहसीलों में हर साल की तरह इस साल भी मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब स०अ0 की योमे पैदाइश पर ईद मिलादुन्नबी पर्व शान-ओ-शौकत के साथ मनाया गया। इस मौके पर पूरे नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया।

इसके अलावा नगर की मस्जिदों, मदरसों,मोहल्लों और घरों को रंग बिरंगी झालरों और मोमबत्तियां से रोशन किया गया। इसके साथ ही अकीदत मदों ने रविवार को पैगंबर स ०अ/ की पैदाइश के समय पर अपने स्तर पर लंगर का आयोजन किया और घरों में फातिहा कर तबर्रुक तकसीम किया गया। आपको बता दें इस मौके पर पलिया नगर के मोहल्ला महिगीरान को कुछ ऐसा रोशन किया गया जहां पर मुस्लिम अकीदत मदों के साथ-साथ हिंदू समुदाय के लोग भी रोशनी देखने के लिए पहुंच गए और सैकड़ो की संख्या में वहां भीड़ चलने लगी वही मोहल्ले के युवाओं के द्वारा जगह-जगह पर चाय,हलवा व चावल, खीर सहित विभिन्न प्रकार के पकवानों को तक्सीम भी किया गया।

मोहल्ले के युवाओं ने जगह-जगह पर सुंदर-सुंदर पार्क बनाए जिनमें सबसे ज्यादा लोगों ने पार्क में लिखे गए स्लोगनों और सऊदी अरब में मौजूद मक्का क्लॉक टावर भी युवाओं के द्वारा बनाया गया जिसके लोगों ने खूब तारीफ की । इसके अलावा मोहम्मद के नाम का लिखा सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया। पैगम्बर मोहम्मद साहब की यौम ए पैदाइश के मौके पर शहर के मस्जिदों,मदरसों व मुहल्लों में जलसा का आयोजन किया गया। जलसा में उलेमाओं ने पैगम्बर मोहम्मद साहब के जीवन पर रोशनी डाली। दीनी और दुनियावी जानकारी दी गई। इंसानियत के पैग़ाम को लोगों को अमल करने के साथ ही उनके बताए रास्ते पर चलने की अपील की।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

2 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

2 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

2 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

2 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago