Categories: UP

लखीमपुर खीरी में निकला जश्न-ए-ईद-मिलाद्दुन्नबी के मौके पर आलिशान तरीकत से जुलूस ए मोहम्मदी

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील सहित हर तहसीलों में हर साल की तरह इस साल भी पैगम्बरे इस्लाम हजरत मुहम्मद मुस्तफा सल्ललाहु अलैहि वसल्लम का यौमे पैदाइश का पर्व ईद मीलादुन्नबी अकीदत मंदो के द्वारा जोश-ओ-खरोश व शान-ओ-शौकत के साथ मनाया गया। वहीं इस मौके पर जुलूस ए मोहम्मदी नगर के मुख्य मार्गो से निकाला गया। जिसमें हजारों की संख्या में मौजूद युवाओं के द्वारा सरकार की आमद मरहबा के नारों से पूरा समां गूंज उठा।

वहीं इस मौके पर जगह जगह जुलूस का इस्तकबाल किया गया और लंगर का भी आयोजन किया गया। जुलूस में मुस्लिम युवाओं के द्वारा तमाम तरह के झांकी चल रही थी और जुलूस में मस्जिदों और मदारिसों की अंजुमने शामिल थीं। इससे पहले सुबह राजा मस्जिद,जामा मस्जिद,नूरी मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों व मदारिसों में परचम कुशाई की रस्म अदा की गई। जिसके बाद जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया जो की मस्जिदों से होकर मुख्य मार्ग जिसमें रेलवे स्टेशन रोड ,माल गोदाम रोड, पुराना अस्पताल रोड व बरबंडा मोहल्ला शामिल रहे।

इसके बाद जुलूस ए मोहम्मदी मस्जिदों में जाकर मुकम्मल हुआ जिसमें हजारों की संख्या में महिलाएं पुरुष व बच्चे शामिल रहे। वही इस मौके पर मस्जिदों के पेस इमामों ने पैगम्बरे इस्लाम हजरत मुहम्मद मुस्तफा सल्ललाहु अलैहि वसल्लम की योमे पैदाइश पर रोशनी डाली उन्होंने बताया कि इस्लाम ईमानदारी आपसी भाईचारा प्यार मोहब्बत से रहने का सबक देता है और इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय प्रशासन मौजूद रहा।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

2 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

2 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

2 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

2 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago