Crime

लखीमपुर खीरी: पलिया पुलिस ने भारी मात्रा में संदिग्ध पाउडर बरामद किया, मेड इन चाईना लिखी बोरियो में बरामद संदिग्ध सफ़ेद पाउडर क्या विस्फोटक बनाने के काम आता है? चल रही है जाँच

फारुख हुसैन

पलियाकलां: नेपाल सीमा के थारू क्षेत्र से पलिया की ओर संदिग्ध पाउडर लेकर आ रही एक डीसीएम को पलिया पुलिस ने दुधवा रोड पर पकड़ा है। डीसीएम में करीब प्लास्टिक की 360 बोरियां बरामद हुई हैं। चालक से पूछताछ के बाद पुलिस ने थारू क्षेत्र के ध्यानपुर स्थित एक गोदाम पर छापा मारा। यहां भी मेड इन चाइना लिखी तीन बोरियां मिली हैं। बताया जा रहा है कि यह पाउडर विस्फोटक बनाने के काम आता है। कस्टम, एसएसबी, जीएसटी की टीमों को बुलाया गया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में भी लिया है।

अमर उजाला की खबर के अनुसार शनिवार को चंदनचौकी के पास स्थित बंदरभरारी गांव से दिल्ली-सोनीपत जा रही डीसीएम के पलिया में होने की सूचना पुलिस को मिली। मुखबिर की सूचना के अनुसार डीसीएम में संदिग्ध पाउडर भरा था। सक्रिय हुई पुलिस ने पलिया की दुधवा रोड से डीसीएम को अपने कब्जे में लिया। डीसीम से पकड़ी गईं बोरियों में रखे गए पैकेट पर सोडा ऐश लिखा था। पकड़े गए माल की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। बताया जाता है कि ड्राइवर की निशानदेही पर सीओ यादवेंद्र यादव, पलिया कोतवाल मनबोध तिवारी ने चंदन चौकी, गौरीफंटा पुलिस व एसएसबी की डाग स्क्वाड टीम के साथ ध्यानपुर स्थित एक गोदाम पर छापा मारा।

यहां पर गोदाम से संदिग्ध तीन बोरी मिली हैं, जिन पर मेड इन चाइना लिखा होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने इनको अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने मामले में चार लोगों को हिरासत में भी लिया है। सूत्रों के अनुसार उक्त संदिग्ध पदार्थ विस्फोटक का काम करता है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है। सीओ यादवेंद्र यादव ने बताया कि जांच की जा रही है। कस्टम, जीएसटी, एसएसबी की टीमों को भी शामिल करते हुए पूरे मामले की तह तक जाया जा रहा है। मामला क्षेत्र में खासा चर्चा का विषय बना हुआ है। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि पूरे मामले की जांच सीओ पलिया को सौंपी गई थी। बरामद पाउडर का खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा। कई स्तर पर छानबीन की जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

10 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

14 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago