Others States

मध्य प्रदेश: नशे में धुत सरकारी शिक्षक ने पंहुचा क्लास में और छात्रा की काट दिया चोटी, वीडियो हुआ वायरल

तारिक खान

डेस्क: मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग का एक अजीब मामला सामने आया है. यहाँ एक शिक्षक नशे में धुत होकर क्लास रूम में गया और एक छात्रा की चोटी काट डाला. उसकी इस करतूत का वीडियो भी रिकॉर्ड हो गया। अब उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। टीचर की इस हरकत के लिये उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इतना ही नहीं, अब स्कूल प्रशासन का कहना है कि टीचर के इस बर्ताव को लेकर उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराया जाएगा।

कहा जा रहा कि टीचर छात्रा के पढ़ाई न करने को लेकर नाराज था।   मामला मध्य प्रदेश के रावटी प्राइमरी स्कूल सेमलखेड़ी-2 का है. जहा बुधवार को शिक्षक वीर सिंह मईड़ा जो पांचवीं क्लास को पढ़ाता है सुबह स्कूल पहुंचा, तो वह नशे में धुत था। बच्चों का कहना है कि वो इस कदर नशे में था कि सीधा खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। इसी हालत में उसने डरी सहमी छात्रा को बुला कर उसके बाल काटने की हरकत की।

कक्षा में पढने वाले बच्चो का आरोप है कि नशे में चूर टीचर ने छात्रा से पूछा कि तुम पढ़ाई क्यों नहीं करती हो? तुम्हें इसकी सजा मिलेगी। इसके बाद टीचर वीर सिंह कैंची से छात्रा के बाल काटने लगा। छात्रा रोती रही मगर इसके बावजूद वीर सिंह का दिल नहीं पसीजा। इस वाकये के बाद स्कूल में शोर मच गया। हल्ला सुनकर पास ही मौजूद एक शख्स वहां पहुंचा और उसने टीचर को समझाने की कोशिश की। वीडियो बना रहे इस शख्स ने टीचर से पूछा भी कि आप शराब पीकर स्कूल क्यों आए हैं? तो टीचर उल्टा उसी पर भड़क कर बोला- ‘जो करना है, कर लेना। ज्यादा बोलेगा तो तेरे बाल भी काट दूंगा। तू कोई मेरा अधिकारी है, जो मुझे आदेश दे रहा है।‘

इस घटना की शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की गई। प्रिंसिपल ने इसकी जानकारी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को दी। कलेक्टर राजेश बाथम के संज्ञान में मामला आया तो उन्होंने सहायक आयुक्त रंजना सिंह को जांच के आदेश दे दिए। गुरुवार को आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारी जांच के लिए स्कूल पहुंचे तो उन्होंने बच्ची के बयान भी दर्ज किए। इस दौरान पीड़ित बच्ची ने अफसरों को अपनी कटी हुई चोटी दिखाई और सारी कहानी बयान की। सूत्रों का कहना है कि टीचर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के अलावा आपराधिक कार्रवाई भी की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago