Others States

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी

डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटित किए जाने के मामले में जांच शुरू करने का निर्देश दिया है। स्पेशल कोर्ट के जज संतोश गजानन भट ने स्रीमयी कृष्णा की शिकायत पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 156(3) के तहत जांच शुरू करने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने आदेश दिया कि लोकायुक्त पुलिस एफआईआऱ दर्ज कर 24 दिसंबर 2024 तक जांच पूरी करेगी। स्पेशल कोर्ट का ये ऑर्डर कर्नाटक हाई कोर्ट के कल के निर्णय के बाद आया है। एक दिन पहले यानी मंगलवार के फ़ैसले में हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री की याचिका को रद्द कर दिया गया था, जिसमें राज्यपाल थावरचंद गहलोत के मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ दिए जांच के आदेश को रद्द करने की मांग की गई थी।

मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमयूडीए) ने सीएम सिद्दारमैया की पत्नी बीएम पार्वती को 14 जगहों पर प्लाट का आवंटन किया था। आरोपों के मुताबिक़ एमयूडीए ने उनकी 3।16 एकड़ ज़मीन पर अवैध ढंग से कब्ज़ा किया था। ये ज़मीन उन्हें उनके भाई बीएम मल्लिकार्जुनस्वामी की तरफ से 20 साल पहले उपहार स्वरूप दी गई थी। इसी ज़मीन के बदले एमयूडीए ने उन्हें 14 जगहों पर ज़मीन दी है।

pnn24.in

Recent Posts

AIMIM प्रमुख सांसद असददुदीन ओवैसी ने वक्फ बिल पर कहा ‘भाजपा और संघ वक्फ संपत्तियों को लेकर अफवाह फैला रहे है’

आदिल अहमद डेस्क: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और आरएसएस…

3 hours ago

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

1 day ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

1 day ago