Others States

ओलंपियन विनेश फोगाट ने दिया भारतीय रेलवे की नौकरी से इस्तीफा

आफताब फारुकी

डेस्क: ओलंपियन विनेश फोगाट ने भारतीय रेलवे की नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे के सम्बन्ध में सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सूचित किया है। हाल ही में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख़ में बदलाव किया गया। चुनाव आयोग ने हरियाणा में एक चरण में होने वाले चुनाव के लिए मतदान की तारीख़ बदलकर 5 अक्टूबर कर दी है। इससे पहले मतदान एक अक्टूबर को होना था। विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद हरियाणा चुनाव में दोनों के अच्छे प्रभाव छोड़ने की उम्मीद है।

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर उन्होंने इस्तीफ़ा पोस्ट करते हुए लिखा, ‘भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिए गए इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूँगी।’

उनके इस्तीफ़े की ख़बर ऐसे समय आई है जब हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से उन्हें टिकट मिलने की चर्चा तेज़ है। मीडिया में चर्चा है कि पहलवान बजरंग पुनिया के साथ विनेश कांग्रेस मुख्यालय पर जाकर पार्टी की सदस्यता लेंगी। इससे पहले बुधवार को ही कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया से मुलाक़ात की तस्वीर जारी की थी। इसके बाद से ही आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनके कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतने की चर्चा तेज़ हो गई थी।

पेरिस ओलंपिक से वापस आने के बाद, विनेश फोगाट ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुडा से मुलाक़ात की थी। हुडा ने कहा था कि जो भी पार्टी में शामिल होना चाहता है, उसका कांग्रेस में स्वागत है। पेरिस से लौटने के बाद जब वो दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरीं तो कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुडा उनके स्वागत में पहुंचे थे और उसके बाद फोगाट के गांव तक जुलूस निकाला गया था।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

9 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

13 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago