Politics

BHU-IIT छात्रा से गैंग रेप के आरोपियों को ज़मानत मिलने पर अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज़ कसते हुवे कहा ‘भाजपा स्पष्ट करे कि क्या देश के ‘प्रधान संसदीय’ क्षेत्र में भाजपाई कार्यकर्ताओं को दुष्कर्म करने की विशेष छूट मिली हुई है?’

ईदुल अमीन

डेस्क: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आईआईटी बीएचयू में एक छात्रा से गैंगरेप के मामले में अभियुक्तों को ज़मानत दे दी है। गैंगरेप के अभियुक्तों को ज़मानत मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसा। साथ ही उन्होंने कोर्ट में पैरवी को लचर बताया और उस पर भी सवाल उठाए।

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि भाजपा के आईटी सेल के पदाधिकारी के रूप में काम करने वाले बीएचयू गैंगरेप के तीन अभियुक्तों में से दो को ज़मानत मिलने की ख़बर निंदनीय भी है और चिंतनीय भी। उन्होंने कहा है कि सवाल ये है कि ‘दुष्कर्म करने वालों की कोर्ट में लचर पैरवी करने का दबाव किसका था।’

अखिलेश यादव ने लिखा कि ‘ये देश की बेटियों का मनोबल गिराने की शर्मनाक़ बात है, कि न केवल ये बलात्कारी बाहर आ गए बल्कि ऐसी भी ख़बरें हैं कि भाजपाई परम्परानुसार इनका फूल-मालाओं से स्वागत भी हुआ है।’ उन्होंने कहा है कि भाजपा इस बारे में देश की बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेगी? अखिलेश यादव ने अपने पोस्ट में देश की महिला एंकरों और पत्रकारों से भी सवाल किए हैं।

उन्होंने लिखा, ‘आशा है सच्ची पत्रकारिता करने वाली सभी महिला एंकर इसके बारे में अपना एक शो ज़रूर करेंगी।’ उन्होंने तंज कसते हुए लिखा, ‘हम बीजेपी-संबद्ध उन तथाकथित ‘ईमानदार’ पत्रकारों से भी रस्म अदायगी के स्तर पर ही सही, उनके महिला होने के नाते इतनी उम्मीद तो कर सकते हैं कि वो बोलेंगीं नहीं, लेकिन इस ज़मानत को सही ठहराने के लिए कुतर्क करने वाले भाजपाई प्रवक्ताओं को कम से कम टोकेंगी तो, उन सबसे इससे ज़्यादा की उम्मीद रखना बेमानी है।’ अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा स्पष्ट करे कि क्या देश के ‘प्रधान संसदीय’ क्षेत्र में भाजपाई कार्यकर्ताओं को दुष्कर्म करने की विशेष छूट और स्वतंत्रता मिली हुई है?

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

9 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

13 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago