Crime

पीलीभीत: हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम युवक की बीच सड़क पर बेरहमी से पिटाई, वीडियो हुआ वायरल, क्षेत्राधिकारी कर रहे मामले की जांच

एच0 भाटिया

डेस्क: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक मुस्लिम युवक की बर्बर पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस वीडियो में जिस युवक की पिटाई किया जा रहा है उसका नाम चंगेज खान है और पिटाई करने वाले हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता है। वीडियो वायरल होने के बाद थाने के बाहर सैकड़ो मुस्लिम समाज के लोगो ने धरना दिया। वही मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने चंगेज़ खान पर महिला से छेड़खानी और अश्लीलता फ़ैलाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार एक सितंबर को चंगेज खान नाम के इस मुस्लिम युवक की हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी थी। युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पीड़ित युवक की मां की शिकायत पर पुलिस ने मारपीट के आरोपियों के खिलाफ ऍफ़आईआर दर्ज किया, लेकिन मुस्लिम संगठन इतने से ही संतुष्ट नहीं हैं। उनकी मांग है कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की जाए,

चंगेज खान की मां द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, यह घटना एक सितंबर की रात को पूरनपुर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत बन्डा चौक पर हुई। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना से कुछ दिन पहले खान पर एक स्थानीय महिला के घर में घुसकर उसके साथ छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया था। हालांकि, अधिकारी ने कहा कि मामलों की जांच लंबित रहने तक दोनों घटनाओं को एक साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। आरोप है कि जब खान एक दुकान पर था, तभी उस पर बजरंग दल के संजय मिश्रा और उसके साथियों ने कथित तौर पर हमला किया।

पीड़ित युवक चंगेज़ खान की मां ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने कथित तौर पर खान को बुरी तरह पीटा, हमले के दौरान चाकू का इस्तेमाल किया और उसे धमकाने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल भी किया। एक वायरल वीडियो में कुछ लोग खान की पिटाई करते देखे गए। इस दौरान खान की टी-शर्ट उतार दी गई और उसे सड़क पर घसीटा गया। खान की मां ने आरोप लगाया कि जब पुलिस की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची तो उसके बेटे को बचा लिया गया। उसने कहा कि हमलावरों ने पुलिस के साथ भी दुर्व्यवहार किया। वही पुलिस का कहना है कि उभय पक्षों के आरोपों की जांच क्षेत्राधिकारी पूरनपुर द्वारा किया जा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago