International

अमेरिका में यौन हिंसा के खिलाफ बिल पेश करने वाली सीनेटर आल्वाराडो गिल पर उनके पूर्व कर्मचारी ने लगाया ज़बरदस्ती यौन सम्बन्ध बनाने का आरोप, कहा ‘लेडी बॉस की इच्छा नही पूरी किया तो निकाल दिया नौकरी से’

आफताब फारुकी

डेस्क: यौन हिंसा के खिलाफ बिल पेश करने वाली सीनेटर अल्वाराडो गिल पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं। इन आरोपों को उनके ही पूर्व कर्मचारी चाड कोंडिट ने लगाया है। कोंडिट का दावा है कि गिल ने उनके साथ जबरदस्ती यौन संबंध बनाने की कोशिश की और जब उन्होंने इसका विरोध किया, तो उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। यह मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कोंडिट ने अपनी शिकायत दर्ज कराई।

इस आरोप ने न केवल सीनेटर गिल की छवि को धक्का पहुंचाया है, बल्कि यौन उत्पीड़न के खिलाफ लड़ाई के उनके प्रयासों पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। कोंडिट का यह आरोप बेहद गंभीर है और इसे लेकर अमेरिकी मीडिया और राजनीति में हड़कंप मच गया है। गिल के खिलाफ यह मुकदमा न केवल उनके राजनीतिक करियर को प्रभावित कर सकता है, बल्कि यौन उत्पीड़न के खिलाफ उनके द्वारा किए गए कार्यों की विश्वसनीयता पर भी सवाल खड़े कर सकता है।

चाड कोंडिट, जो गिल के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ थे, ने उन पर जबरदस्ती यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया है। कोंडिट के अनुसार, गिल ने उनसे सेक्सुअल फेवर की मांग की और ऐसा न करने पर उन्हें नौकरी से निकालने की धमकी दी। कोंडिट ने यह भी दावा किया कि इस यौन उत्पीड़न के कारण उन्हें शारीरिक नुकसान भी पहुंचा। उन्होंने कहा कि गिल के दबाव के बावजूद, उन्होंने अपनी नौकरी बचाने के लिए वर्क ट्रिप्स पर जाना जारी रखा। कोंडिट का आरोप है कि एक मौके पर, जब वह कार में थे, गिल ने उन्हें जबरदस्ती ओरल सेक्स करने के लिए मजबूर किया, जिससे उनकी पीठ और कूल्हे में गंभीर चोटें आईं। मुकदमे में यह दावा किया गया है कि इस घटना के बाद कोंडिट की तीन हर्नियेटेड डिस्क हो गईं और उनके कूल्हे की हड्डी भी क्षतिग्रस्त हो गई।

सीनेटर अल्वाराडो गिल ने कैलिफोर्निया सीनेट में यौन हिंसा और उत्पीड़न के खिलाफ एक बिल पेश किया था, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया। एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो में गिल ने बताया कि अप्रैल का महीना राष्ट्रीय यौन उत्पीड़न जागरूकता माह है, और इस दौरान उन्होंने सीनेट बिल 268 का नेतृत्व किया। इस बिल के माध्यम से वह नशे में धुत्त व्यक्ति के बलात्कार को एक हिंसक अपराध के रूप में क्लासिफाइड करवा रही थीं, गिल के मुताबिक, यह बिल यौन उत्पीड़न के खिलाफ न्याय प्रणाली में एक बड़ा सुधार लाने का प्रयास है।

उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका में हर 73 सेकेंड में एक व्यक्ति यौन उत्पीड़न का शिकार होता है, जो सभी लिंग और यौनिकता के लोगों को प्रभावित करता है। यह वीडियो सामने आने के बाद गिल की पहल की सराहना हुई थी, लेकिन इस पर लगे आरोपों ने मामले को एक नया मोड़ दे दिया है। गिल खुद यौन हिंसा के खिलाफ खड़ी होकर इस मुद्दे को समाज में उठाने का प्रयास कर रही थीं, लेकिन अब उन पर लगे आरोपों ने उनके इस प्रयास को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

9 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

10 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

13 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago