International

वियतनाम में तबाही का तूफ़ान: चंद सेकेण्ड में गिरे पुल में समां गई यात्री बस का वीडियो देख कर हो जायेगे दहशतजदा, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

फारुख हुसैन

डेस्क: वियतनाम में आए भयानक तूफान यागी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। तूफान यागी के कारण नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान को पार कर गया है। उत्तरी वियतनाम में कई नदियां उफान पर हैं, जिससे बाढ़ की स्थिति और भी खराब हो गई है। सेना, दमकल विभाग, और अन्य आपातकालीन टीमें बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं।

लेकिन स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राहत कार्य तेजी से करने की जरूरत है। इस भयंकर तूफान में अब तक 240 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इस तूफान ने देश में भारी तबाही मचाई है। सोमवार की सुबह एक बड़ी दुर्घटना तब हुई जब भूस्खलन के कारण 20 यात्रियों को लेकर जा रही एक बस काओ बांग प्रांत की बाढ़ में बह गई। इसके अलावा, Phong Chau पुल भी ढह गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह वीडियो एक कार के डैशकैम से रिकॉर्ड किया गया था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे पलक झपकते ही पुल ढह गया और उसके ऊपर से गुजर रही कारें और स्कूटर बाढ़ के तेज बहाव में बह गए। वियतनाम के प्रधानमंत्री हो डुक फोक ने सोमवार शाम एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने बताया कि Phong Chau पुल के ढहने की घटना सुबह लगभग 10 बजे हुई। इस हादसे में 10 कारें और 2 स्कूटर पुल से गिरकर बाढ़ के तेज बहाव में बह गए। इस दुर्घटना ने वियतनाम के लोगों में डर और चिंता को और भी बढ़ा दिया है। बचाव दल अभी भी लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं, लेकिन लगातार हो रही बारिश और तूफान के कारण यह कार्य और भी मुश्किल हो गया है।

वियतनाम के मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस तूफान के कारण हवा की रफ्तार 203 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। अधिकारियों के अनुसार, पिछले 10 वर्षों में यह देश में आने वाला सबसे शक्तिशाली तूफान है। तूफान के कारण पूरे देश में भारी बारिश हो रही है और बिजली की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हो चुकी है। करीब 30 लाख से ज्यादा लोग बिना बिजली के अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। इस तबाही ने देश की जनजीवन को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है, और हालात बेहद गंभीर हैं।

pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

2 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

2 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

2 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

2 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago