Kanpur

जिस सड़क पर पूरी रात करती है पुलिस की नाईट पेट्रोलिंग गश्त, उसी रास्ते के बीच सड़क पर मिली महिला की बिना सर की लाश, पुलिस कर रही मामले में जांच

ईदुल अमीन

कानपुर: कानपुर के बाहरी इलाके में दिल्ली हाईवे पर एक लड़की की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया है।  ये लावारिस लाश कानपुर में नेश्नल हाइवे से सटी एलिवेटेड रोड पर पाई गई। क्योंकि लाश का सिर गायब था लिहाजा सिरकटी लाश मिलने की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया। लोग बड़ी तादाद में सड़क पर जमा हो गए। पुलिस के आला अफसरों के पहुंचने के बाद ही मौका-ए-वारदात को लोगों से खाली कराया जा सका।

खास बात ये है कि जब लाश मिली तब लड़की के जिस्म पर एक भी कपड़ा नहीं था। लाश देखने से लगता था कि कत्ल करने से पहले लड़की को बुरी तरह टॉर्चर किया गया है क्योंकि उसके हाथ और पैरों में चोट और मल्टिपल फ्रैक्चर के निशान साफ नजर आ रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि लड़की के साथ रेप या गैंगरेप की घटना हुई, उसके बाद उसका कत्ल कर दिया गया। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये घटना कानपुर के गुजैनी इलाके के मुन्ना तिराहे के पास की है, जो नेशनल हाइवे नंबर 2 को जोड़ने वाली एलिवेटिड सड़क से जुड़ा है। इस सड़क पर आमतौर पर दिन-रात ट्रैफिक रहता है मगर हैरानी की बात ये है कि बीती रात से लेकर सुबह होने तक सड़क पर पड़ी लाश को किसी ने नहीं देखा। कम से कम पुलिस को इसकी खबर किसी ने नहीं दी। लेकिन सुबह होते ही बिना कपड़ों की सिर कटी लाश देखकर मौके पर भीड़ लग गई और लोगों ने इसकी इत्तेला पुलिस को दी। पुलिस भी इस जानकारी के मिलने पर हैरान रह गई क्योंकि पुलिस की नाइट पेट्रोल की टीमें रात भर इसी इलाके में गश्त लगा रही थीं, तब न तो उनको ये लाश दिखी और न ही किसी और ने उसके यहां होने की सूचना दी।

हैरत की बात ये भी थी कि लाश सड़क के बीचों बीच पड़ी थी, ऐसे में कोई भी उसे नजरअंदाज कर आगे नहीं बढ़ सकता था। मालूम पड़ता था कि किसी ने जल्दबाजी में या फिर पकड़े जाने के डर से लाश को चलती गाड़ी से ही बीच हाइवे पर नीचे फेंक दिया हो।  लाश देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि लड़की की हत्या कहीं और की गई है और इसके बाद उसकी लाश को, पहचान छिपाने के लिये. सिर काट कर बीच सड़क पर फेंक दिया गया है। मगर अब तक न तो पुलिस को कत्ल का कोई चश्मदीद मिला है और न ही सीसीटीवी के जरिये फिलहाल उस गाड़ी की शिनाख्त हो पाई है जिसके जरिये लाश को यहां तक लाया गया।

फिलहाल लाश के पास से कोई ऐसा सुराग, यानी कोई आईडी या पर्स जैसी चीज नहीं मिली है जिससे मरने वाली लड़की की सीधे तौर पर पहचान की जा सके। लिहाजा लाश से बरामद एक घड़ी और चीथड़ों में तब्दील हो चुके कपड़ों के जरिये बिना सिर की इस लाश की पहचान करना पुलिस के लिये बड़ी चुनौती बनी हुई है। पुलिस हाइवे पर नजदीकी टोल और इलाके के सीसीटीवी खंगाल कर ये जानने की कोशिश कर रही है कि इस लाश को किस गाड़ी के जरिये मौका-ए-वारदात तक लाया गया। क्योंकि लाश को देखने से इतना तो जाहिर है कि ये कत्ल बीच सड़क पर नहीं हुआ।

हालांकि पुलिस की ओर से ये आशंका भी जताई गई है कि ये मामला एक्सिडेंट का हो सकता है जिसमें टक्कर मारने वाली गाड़ी की तेज रफ्तार के चलते मृतका का सिर धड़ से अलग हो गया हो और उसके कपड़े फट गए हों। हालांकि पुलिस के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि अगर ये मामला एक्सिडेंट का है तो मृतका का सिर आसपास से बरामद क्यों नहीं हुआ। फिलहाल मामले में तफ्तीश जारी है और पुलिस के पास अभी तक बिना सर की लाश का कोई सुराग या पहचान नही है।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

9 hours ago

जाने कब आ सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम

माही अंसारी डेस्क: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद…

9 hours ago

राहुल गाँधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने कई एनडीए नेताओं के खिलाफ दिया पुलिस को शिकायत

तारिक खान डेस्क: राहुल गांधी पर एनडीए नेताओं की हालिया टिप्पणियों के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी…

13 hours ago

लेबनान में हुवे पेजर धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, घायलों का चल रहा है इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर के जरिए हुए सिलसिलेवार धमाकों से मरने वालों की…

14 hours ago

वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की शिफारिशो को किया कैबिनेट ने मंज़ूर

आदिल अहमद डेस्क: वन नेशन वन इलेक्शन पर बनी उच्चस्तरीय कमेटी की सिफारिशों को आज…

14 hours ago