Crime

गुरुग्राम में जिस रोड एक्सीडेंट ने लिया नवजवान बाइक सवार अक्षत की जान, उस कार ड्राईवर को चंद घंटे में मिली ज़मानत, क्या आरोपी का है बीजेपी कनेक्शन….?

माही अंसारी

डेस्क: हरियाणा के गुरुग्राम में 15 सितंबर को हुई कार-बाइक की भयानक टक्कर में बाइक सवार अक्षत गर्ग की मौत के मामले में आरोपी युवक को ज़मानत चंद घंटो के अन्दर ही मिल गई। इस ज़मानत के मिलने के बाद घटना में मृतक अक्षत की मां ने पुलिस और हरियाणा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए लगाते हुवे कहा है कि पुलिस ने उनके परिवार के साथ सहयोग नहीं किया। उन्होंने सवाल किया कि जो आरोपी रॉन्ग साइड से कार चला रहा था, जिसके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था, उसे आधे घंटे में किस आधार पर बेल दे दी गई।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद आरोपी कुलदीप ठाकुर पुलिस को ड्राइविंग लाइसेंस नहीं दे पाया था। पुलिस ने आरोपी की गाड़ी का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (कार में एक पैनल) जब्त कर लिया है और उसे जांच के लिए भेज दिया है। इससे पुलिस को दुर्घटना के समय गाड़ी की स्पीड का पता लगाने में मदद मिलेगी, जिससे आरोपी के खिलाफ उचित आरोप तय करने में मदद मिलेगी। सीनियर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपी पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत आरोप लगाया जा सकता है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बताया गया है कि आधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक, आरोपी कुलदीप ठाकुर का ट्रैफिक उल्लंघन का इतिहास रहा है। कुलदीप ठाकुर को पहले भी रॉन्ग साइड से गाड़ी चलाने और पार्किंग के लिए चालान जारी किया जा चुका है। सबसे हालिया चालान 24 अगस्त का था। कुलदीप ठाकुर की गाड़ी पर पलवल विधानसभा क्षेत्र से BJP उम्मीदवार गौरव गौतम का स्टिकर लगा हुआ था। आरोपी एक पब्लिक रिलेशन्स, एडवरटाइजिंग और पॉलिटिकल कम्युनिकेशन एजेंसी, All Axis Media चलाता है। भाजपा समर्थक फेसबुक पेज ‘एक विचार भाजपा सरकार’, जिसके 208,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं, इसे All Axis Media ही चलाती है।

घटना के सम्बन्ध में बताते चले कि 15 सितंबर की सुबह-सुबह करीब 5 बजे गुरुग्राम के DLF फेज़ 2 इलाके से 23 साल के अक्षत गर्ग अपनी बाइक से जा रहे थे। दूसरी बाइक पर उनके दोस्त भी थे। इसी दौरान रॉन्ग साइड से एक एसयुवी कार चली आ रही थी। अक्षत की बाइक भी स्पीड में थी। देखते ही देखते बाइक कार से भिड़ गई। घटना में अक्षत बुरी तरह घायल हो गया। आसपास के लोगों ने तुरंत एंबुलेंस के लिए फोन किया। अक्षत की आंखें बंद ना हो जाएं, इसलिए पानी डाला गया।

एक्सीडेंट के चश्मदीद और अक्षत के दोस्त प्रद्युम्न ने बताया कि ड्राइवर फास्ट ड्राइविंग लेन में उल्टी दिशा से आ रहा था।  घटना के चश्मदीद गवाह मृतक अक्षत के दोस्त प्रद्युमन ने मीडिया को बताया कि उसने कार के ड्राइवर से पूछा ‘भइया आप रॉन्ग साइड से कैसे आ सकते हो?’ रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाने वाले शख्स का नाम कुलदीप ठाकुर बताया जा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

31 mins ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

37 mins ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

1 hour ago

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

17 hours ago