Varanasi

वाराणसी: दालमंडी की विवादित संपत्ति और गुड्डू कोहिनूर का ‘भौकाल’

शफी उस्मानी

वाराणसी: दालमंडी नया चौक के बहुविवादित कारोबारी गुड्डू कोहिनूर एक बार फिर चर्चा में है। विवादित संपत्ति हो और गुड्डू कोहिनूर का नाम न आये ऐसा लगता है जैसे असंभव हो गया हो। कभी बारादरी तो कभी नया चौक का भवन। शायद ही किसी विवाद से नाता न हो। ताज़ा मामला आज शुक्रवार को नया चौक स्थित एक विवादित भवन का है।

दालमंडी स्थित नया चौक के भवन संख्या सीके0 45/13 व 13 ए एक विवादित संपत्ति है। इस संपत्ति पर दो किता मुक़दमे विचाराधीन है। वर्ष 2019 में वाद संख्या 1522/2019 सिविल जज (जू0डी0) द्वारा निषेधाज्ञ भी है साथ ही वाद संख्या 1566/2024 सिविल जज सीनियर डिविज़न में विचाराधीन है। मामले में पीड़ित मारूफ अली ने बताया कि स्टे होने के बावजूद भी गुड्डू कोहिनूर ने बिना बटवारा हुवे उनके मृतक भाई हारून के वरसा उनकी पत्नी फ़रीना, पुत्र अमीन और पुत्री बुशरा से फरोख्त कर लिया। जबकि उक्त भवन का न तो बटवारा हुआ है और न ही हिस्सा लगा है।

पीड़ित मारूफ अली का आरोप है कि अक्सर ही गुड्डू कोहिनूर के द्वारा भवन पर कब्ज़ा करने की नीयत से कुछ न कुछ खुराफात किया जाता है। इसी क्रम में आज शुक्रवार को लगभग 4:30 बजे के करीब गुड्डू कोहिनूर अपने साथ कुछ अज्ञात लोगो को लेकर भवन में घुस आये और दबंगई के साथ कब्ज़े का प्रयास किया। मगर आसपास के लोग इकठ्ठा हो गए तो वह अपने मकसद में कामयाब नही हो सके और धमकी बाद में आने की देकर चले गए।

बताते चले कि मसूद उर्फ़ गुड्डू कोहिनूर को इसके पहले नकली माल के सम्बन्ध में अदालत द्वारा जारी NBW पर बिहार के चाँद थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वही इसके पूर्व दशाश्वमेघ थाने पर दालमंडी स्थित बारादरी नामक भवन को अवैध रूप से खरीद फरोख्त के आरोप में ऍफ़आईआर दर्ज है। समाचार लिखे जाने तक आज हुई घटना के सम्बन्ध में पुलिस को तहरीर नही दिली है।

(घटना से सम्बन्धित वीडियो पीड़ित मारूफ अली द्वारा हमको प्रदान किया गया, जो हमारे पास सुरक्षित है)

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ोतरी सपना सिंह ने दिया राहत सामग्री

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे गंगा नदी मे बाढ के प्रकोप को देखते हुए विकास…

3 hours ago

जिलाधिकारी गाजीपुर ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव का किया स्थलीय निरीक्षण और सुनी समस्याएं

शाहनवाज़ अहमद गाजीपुर: जनपद मे बाढ की विभिषिका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड…

3 hours ago