Categories: UP

अलग अलग स्थानों पर अज्ञात वाहन की टक्करों से हुई 2 वानरों की मौत, सेवा का जुनून वेलफेयर फाउंडेशन ने दोनों का कराया अंतिम संस्कार

फारुख हुसैन

उचौलिया खीरी। देश में सड़क हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। वजह, ओवर स्पीड हो या रोड इंजीनियरिंग का फॉल्ट, सड़क हादसों में रोजाना औसतन 461 व्यक्ति मारे जा रहे हैं। पांच साल पहले लागू हुए नए मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान राशि में कई गुना बढ़ोतरी की गई थी। मकसद था, सड़क हादसों में कमी लाना। देश में प्रतिवर्ष 4 लाख से ज्यादा सड़क हादसे हो रहे हैं।

सड़क हादसों में मारे जाने वाले लोगों की संख्या के मामले में भारत ने कई विकसित देशों को पीछे छोड़ दिया है। ठीक उसी क्रम में लखनऊ से दिल्ली को जोड़ने वाले एनएच 30 दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग मानो हादसों का हब बन गया हो, आये दिन दर्दनाक हादसे सामने आ रहे है कभी कोई शराब के नशे में सड़क हादसे का कारण बनता है तो कभी तेज रफ्तार वाहन में नींद या फिर अचानक हाइवे पर किसी बेजुबान के आ जाने के कारण हादसे का शिकार बन जाते है,

अभी बीते दिन करीब 3 सड़क हादसे हुए थे आज फिर 2 अलग अलग सड़क हादसों में 2 वानरों ने अपनी जान गवाई, पहला हादसा उचौलिया थाना क्षेत्र के कृष्णा राज पेट्रोल पंप के सामने अज्ञात वाहन की टक्कर से एक वानर की हुई मौत में हुआ। सूचना पर पहुंची सेवा का जुनून वेलफेयर फाउंडेशन की टीम मौके पर पहुंची, टीम द्वारा हाइवे से शव साइड करवाकर फिर फावड़े की मदद से गड्ढा खुदवा कर किया अंतिम संस्कार। वही दूसरी घटना पसगवां थाना क्षेत्र के जेबीगंज पुलिस चौकी के रेलवे स्टेशन के लिए गए रोड के मोड़ के पास हुआ जहां एक और वानर की हादसे में मौत हो गई।

वानर के शव को सेवा का जुनून वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा वहां से उठवाकर दूर खेतो में ले जाकर फावड़े से गड्ढा खुदवाकर फिर हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार नमक, लाल कपड़ा व धूप अगरबती जलाकर कराया गया अंतिम संस्कार। इस दौरान टीम में संस्था के डायरेक्टर व एमडी डॉ। संजीत सिंह सनी, मोहम्मद सोनू, जीतू भार्गव, विशाल राज, ब्रिज किशोर आदि सभी सम्मलित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

मुहम्मदाबाद में बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई: 4 बिजली चोरी में पकड़े गए, 1.5 लाख जुर्माने की हुई वसूली

रेयाज अहमद गाजीपुर: बिजली विभाग द्वारा मुहम्मदाबाद नगर क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया,…

2 hours ago

करणी सेना का एलान लारेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिस टीम को देंगे 1 करोड़ 11 लाख 11 हज़ार 111 रुपये नगद इनाम

ईदुल अमीन डेस्क: गुजरात में क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 राज शेखावत ने…

3 hours ago

वक्फ विधेयक पर बनी जेपीसी की बैठक में जमकर हुआ हंगामा

मो0 कुमेल डेस्क: वक़्फ़ (संशोधन) विधेयक को लेकर बनी संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की बैठक…

5 hours ago

अरे गजब: खुद की अदालत खोल खुद बन बैठा जज और देने लगा ज़मीनी विवाद में फैसले, अब हुआ असली अदालत में पेश और गया असली जेल

शफी उस्मानी डेस्क: गुजरात के कई ठगों के कारनामे सामने आते रहे रहे है। मगर…

7 hours ago

मध्य प्रदेश: जबलपुर स्थित खमरिया ऑर्डिनेंस फक्ट्री में विस्फोट होने से 13 घायल

आफताब फारुकी डेस्क: मध्य प्रदेश के जबलपुर ज़िले में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में आज…

7 hours ago