Varanasi

अधिवक्ता ने लगाया फर्जी वीडियो वायरल कर छवि धूमिल करने का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला, जुटी जाँच में

माही अंसारी

वाराणसी: डीप फेक और एआई के ज़माने में किसकी पगड़ी उछल जाए कोई भरोसा नही रहता है। एक तरफ तो इंटरनेट सूचनाओं के आदान प्रदान का माध्यम रहता है। वही दूसरी तरफ फर्जी अफवाहों का भी साधन बन जाता है। ऐसा ही एक मामला मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में सामने आया है जहा एक अधिवक्ता का फर्जी वीडियो वायरल करके छवि को धूमिल करने के प्रयास का आरोप लगा है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मिर्जामुराद पुलिस को दिली तहरीर के अनुसार बहेड़वा गांव निवासी अश्वनी उर्फ चिरंजीव मिश्रा, बजरंगी और आकाश पर अधिवक्ता संजय मिश्रा और उनकी वृद्ध मां तारा देवी की छवि खराब करने का आरोप है। तारा देवी ने बुधवार की देर रात पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि इन तीनों ने इंटरनेट पर उनके और उनके बेटे संजय मिश्रा के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल कर उनकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाई है। जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुवे मामला दर्ज कर लिया है। मिर्जामुराद थाना प्रभारी निरीक्षक अजय राज वर्मा ने बताया कि आईटी एक्ट के तहत तीनों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों पर जान से मारने की धमकी देने का भी मामला जोड़ा गया है। वर्मा ने कहा, “जांच-पड़ताल के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

पुलिस इस मामले को बेहद गंभीरता से देख रही है, क्योंकि आज कल सोशल मीडिया के जरिये किसी की भी छवि को धूमिल करने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब देखना यह होगा कि जांच के बाद इस मामले में और कितनी कड़ियां खुलती हैं। आरोपियों की पहचान स्पष्ट हो चुकी है और पुलिस उनकी गिरफ्तारी की कोशिशों में जुटी है। इस पूरे प्रकरण ने इलाके में हलचल पैदा कर दी है, और स्थानीय लोग भी इंटरनेट पर इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 

pnn24.in

Recent Posts

हौसला बुलंद चोरो ने दिनदहाड़े बैंक कैशियर के घर किया लाखो की चोरी, जांच में जुटी शिवपुर पुलिस

निलोफर बानो वाराणसी: शिवपुर थाना क्षेत्र के न्यू अशोक बिहार कालोनी में हौसला बुलंद चोरो…

1 hour ago

वाराणसी: विशेश्वरगंज में बारिश के दरमियान ढहा जर्जर भवन, किरायदारी विवाद के कारण नही हो पा रही थी मरम्मत

शफी उस्मानी वाराणसी: कोतवाली थाना क्षेत्र के विशेश्वरगंज, पत्थर गली में गुरुवार सुबह एक पुराना…

2 hours ago

शारदीय नवरात्र का प्रथम दिन: मां शैलपुत्री के दरबार में भक्तों का तांता, आशीर्वाद की प्राप्ति

हसींन खान वाराणसी। आज से शुरू हुवे शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन भक्तो ने पूरी…

2 hours ago

विश्वविख्यात पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक हुवे रिहा, सरकार को सौपा ज्ञापन

अनुपम राज डेस्क: लद्दाख के पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक ने कहा है कि दिल्ली में…

5 hours ago