International

अमेरिका ने किया हुती के ठिकानों पर हमले का दावा

आफताब फारुकी

डेस्क: अमेरिकी सेना ने कहा है कि उसने यमन में ईरान समर्थित हूती संगठन से जुड़े 15 ठिकानों पर मिसाइल हमला किया है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने बताया है कि उसने ‘आवाजाही की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए’ हवाई जहाज़ और युद्धपोतों से हमले किए हैं।

राजधानी सना समेत यमन के मुख्य शहरों में कई धमाकों की आवाज़ें सुनी गई हैं। नवंबर से अब तक हूती विद्रोहियों ने रेड सी में तक़रीबन 100 जहाज़ों पर हमले किए हैं जिसमें दो जहाज़ डूबे भी हैं। विद्रोही समूह ने कहा कि ग़ज़ा में इसराइल की सैन्य कार्रवाई के जवाब में वो हमले कर रहा है।

मध्य पूर्व में अमेरिका के सैन्य अभियान की निगरानी करने वाले सेंट्रल कमांड ने बताया कि हूती से जुड़े हथियार सिस्टम, उनके बेस और दूसरे ठिकानों को निशाना बनाया गया है। हूती समूह से जुड़े मीडिया ने कहा है कि यमन की राजधानी सना समेत दूसरे शहरों को निशाना बनाया गया है। सोमवार को हूती समूह ने कहा था कि उसने यमन में अमेरिका के बनाए एमक्यू-9 रीपर ड्रोन को गिरा दिया है। अमेरिकी सेना ने स्वीकार किया था कि उसने मानवरहित विमान को खो दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

एआईएमआईएम के प्रतिनिधियों ने दिया नरसिम्हानन्द के खिलाफ कमिश्नर को ज्ञापन, बोले ओवैसी ‘नरसिम्हानन्द की ज़मानत खारिज हो’

शफी उस्मानी वाराणसी: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के आह्वाहन पर आज वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं…

1 hour ago

हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्लाह के याद में हुआ शिया जामा मस्जिद में जलसा, बोले मौलाना जफ़र-उल-हुसैनी ‘नसरुल्लाह आतंकी नही बल्कि शहीद है’

माही अंसारी वाराणसी: मरकज़ी शिया जामा मस्जिद, दारानगर में दफ़्तर इमामे जुमा, बनारस का आह्वाहन…

1 hour ago

काशी विद्यापीठ: छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों और चीफ प्रॉक्टर के बीच तीखी बहस, मची खलबली

अनुपम राज वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर शनिवार…

2 hours ago