UP

विधानसभा उपचुनाव: सपा ने कानपुर के सीसामऊ से दिया इरफ़ान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को टिकट, 6 सीट पर जाने किसको दिया सपा ने टिकट और किन सीट पर टिकट की घोषणा है बाकि

माही अंसारी

डेस्क: उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। उत्तर प्रदेश की जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं,  उनमें मीरापुर, गाजियाबाद, खैर, कुंदरकी, करहल, मझवां, फूलपुर, सीसामऊ, मिल्कीपुर और कटेहरी शामिल है। उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम हैं।

समाजवादी पार्टी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पार्टी ने करहल सीट से तेजप्रताप यादव, सीसमऊ से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफआ सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा और मझवा से डॉक्टर ज्योति बिंद को टिकट दिया है।

समाजवादी पार्टी ने मीरापुर , कुंदरकी, गाजियाबाद सदर और अलीगढ़ खैर की सीट पर अभी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है। तेजप्रताप यादव अखिलेश यादव के चचेरे भाई के बेटे हैं। और उनकी शादी बिहार के दिग्गज नेता लालू प्रसाद यादव की बेटी से हुई है। मिल्कीपुर सीट अवधेश पासी के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है। मिल्कीपुर से विधायक अवधेश पासी फैजाबाद से सांसद चुने गए। जिसके बाद उन्होंने ये सीट खाली कर दी। सपा ने यहां से उनके बेटे अजीत प्रसाद को टिकट दिया है।

सीसामऊ सीट इरफान सोलंकी की सदस्यता रद्द होने के चलते खाली हुई है। जाजमऊ आगजनी मामले में कानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने इरफान सोलंकी को सात साल की सजा सुनाई है। जिसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी। सपा ने इस सीट से उनकी पत्नी नसीम सोलंकी को टिकट दिया है। फूलपुर विधानसभा सीट बीजेपी विधायक प्रवीण पटेल के लोकसभा सांसद चुने जाने के कारण खाली हुई है। प्रवीण पटेल फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। सपा ने इस सीट से मुस्तफा सिद्दीकी को टिकट दिया है।

कटेहरी सीट लालजी वर्मा के सांसद बनने के कारण खाली हुई है। कटेहरी से विधायक लालजी वर्मा सपा के टिकट पर अंबेडकरनगर सीट से सांसद चुने गए हैं। इस सीट से सपा ने उनकी पत्नी शोभावती वर्मा को टिकट दिया है। मझवा सीट डॉ। विनोद बिंद के सांसद चुने जाने के कारण खाली हुई है। डॉ0 विनोद कुमार बिंद मझवा सीट से निषाद पार्टी के सिंबल पर विधायक बने थे। लोकसभा चुनाव 2024 में विनोद कुमार बिंद बीजेपी के टिकट पर भदोही से सांसद चुने गए। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से डॉक्टर ज्योति बिंद को टिकट दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

जीत के बाद 370 पर बोले उमर अब्दुल्लाह ‘यह हमारे लिए भले मुद्दा नही रहा, मगर हम लोगो को धोखा नही दे सकते, हम इस मुद्दे को जिंदा रखेगे’

निसार शाहीन शाह जम्मू: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में नेशनल कॉन्फ्रेंस के जीत दर्ज करने…

3 hours ago

हरियाणा में नहीं खुला बसपा का खाता तो मायावती ने कहा ‘जाट समाज के जातिवादी लोगो ने नही दिया बसपा को वोट’

मोनू अंसारी डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। हरियाणा चुनावों में…

3 hours ago

आप सांसद संजय सिंह ने कहा ‘भाजपा मुख्यमंत्री आवास कब्ज़ा करना चाहती है’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को मुख्यमंत्री…

4 hours ago