National

विधानसभा चुनाव नतीजे: हरियाणा में भाजपा सत्ता के करीब तो जम्मू कश्मीर ने भाजपा को नकारा

तारिक आज़मी

डेस्क: हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावो के स्पष्ट रुझान लगभग सामने आने शुरू हो गये है। दोहपर के लगभग 12 बजने वाले है और हरियाणा में कांग्रेस सत्ता से दूर दिखाई दे रही है। वही कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनावो के रुझानो पर अपनी शंका ज़ाहिर किया है। दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में जनता ने भाजपा को ही नहीं बल्कि पूर्व सहयोगी रही महबूबा मुफ़्ती की पार्टी पीडीपी को भी नकार दिया है।

इस बीच मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने हरियाणा चुनावो के रुझानो पर इलेक्शन कमीशन को कटघरे में खड़ा करते हुवे कहा है कि इलेक्शन कमीशन देर से डाटा जारी कर रही है। वही अभी तक मिल रहे रुझानो में कांग्रेस को महज़ 34 सीट हरियाणा में मिल रही है, जबकि भाजपा को 50 सीट मिलती दिखाई दे रही है। इस बीच सबसे बड़ी बात हरियाणा चुनावो की यह है कि भाजपा का वोट प्रतिशन कांग्रेस से कम है। जो इस बात को साबित करती है कि काफी सीटो पर बढ़त का अंतर महज़ एक हज़ार और उससे कम है।

वही दूसरी तरफ कांग्रेस के साथ जम्मू कश्मीर का चुनाव लड़ रहे नेशन कांफ्रेस ने जम्मू कश्मीर में लगभग सुपडा साफ़ कर दिया है। जम्मू कश्मीर में सिर्फ भाजपा को ही जनता ने नहीं नकारा है बल्कि महबूबा मुफ़्ती की पार्टी पीडीपी को भी जनता ने नकार दिया है। पीडीपी महज 4 सीट पर आगे है जबकि भाजपा को 26 सीट मिलती दिखाई दे रही है। जम्मू कश्मीर से सबसे बड़ी ब्रेकिंग इस वक्त की ये है कि महबूबा मुफ़्ती की बेटी पीछे चल रही है।

pnn24.in

Recent Posts

पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की बुरी तरह हुई हार, ज़मानत बचाना तो दूर रहा दस हज़ार वोट भी न पा सके और पांचवे स्थान पर रहे

शफी उस्मानी डेस्क: दुष्यंत चौटाला हरियाणा के उचाना कलां सीट से चुनाव हार चुके है।…

4 mins ago

उमर अब्दुल्लाह होंगे जम्मू कश्मीर के अगले सीएम, फारुख अब्दुल्लाह ने किया घोषणा

निसार शाहीन शाह डेस्क: चुनाव आयोग के अनुसार, उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेस को…

9 mins ago

कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव आयोग से दिखाई नाराज़गी, उठाया बड़े सवाल

आफताब फारुकी डेस्क: हरियाणा में वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस ने कहा है कि…

3 hours ago